Header Ads

सेक्स के दौरान भूलकर भी न करें इस बात की शर्म

सेक्स के दौरान भूलकर भी न करें इस बात की शर्म

सेक्स की पहल करने में महिलाओं को अक्सर झिझक महसूस होती हैं. उन्हें लगता हैं कि अगर वह अपने पुरुष पार्टनर से पहले सेक्स के बारे में बात करेगी तो उसके बार में वह अपने मन में अजीब धारणा न बना ले. महिलाओं में इस तरह के और भी ख्याल आते हैं जो उन्हें सेक्स जैसे विषय पर बात करने की अनुमति नहीं देते हैं. वहीं पुरुष इस विषय पर खुलकर चर्चा करना पसंद करते हैं.

इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी बातें जिनके जरिए आप पुरुषों से पहले सेक्स की पहल कर सकती हैं. यही नहीं बल्की ये बातें ऐसी होती हैं जो जरुरी हैं, नहीं तो इससे कई बार एक पति पत्नी के रिश्ते में दरार आ सकती हैं.

बता दें कि सेक्स में पहल करने के लिए वाकई साहस की जरुरत होती हैं क्योंकि इस दौरान हमें खुद पता नहीं होता हैं कौन सी बातें सही और कौन सी बातें गलत. लेकिन अगर आप खुदपर लगे रेस्ट्रिक्शन्स को हटाकर इसकी पहल करते हैं तो इस बात पर गर्व करें.

अगर वाकई आप अपनी सेक्स लाइफ को एन्जॉय करना चाहते हैं तो आप अपने पति से सेक्स के बारे में खुलकर बातें करें. सेक्स के दौरान आप बेझिझक सेक्स टॉयज का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इस दौरान आपको किसी प्रकार की हानि नहीं होना चाहिए. सेक्स के दौरान आप अपने पार्टनर को अपनी इच्छाएं बताए. उन्हें बताएं कि आप कौन सी सेक्स पोजीशन को कम्फर्ट फील करती हैं. ये छोटी छोटी बातें आपकी सेक्स लाइफ को और भी रोमांचक बना सकती हैं.

कोहनी और घुटनों के कालेपन ने कर दिया है शर्मिंदा तो आजमाएं ये असरदार ब्यूटी टिप्स


अगर आपको भी कोहनी और घुटनों के कालेपन की वजह से लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है तो टेंशन छोड़ बस मिनटों में असरदार इन ब्यूटी टिप्स की मदद लीजिए। कोहनी और घुटनों का कालापन एक आम समस्या है। जिसे चंद आसान उपाय करके झट से दूर किया जा सकता है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ खास ब्यूटी टिप्स के बारे में…

अक्सर घुटनों के बल बैठने और कोहनी टेबल पर टिकाकर रखने से लोगों के शरीर का यह हिस्सा काला पड़ जाता है। ऐसे में नींबू का यह जबरदस्त उपाय आपको राहत पहुंचा सकता है। खास बात यह है कि इसके लिए आपको पार्लर के चक्कर लगाने जरूरत नहीं बल्कि घर बैठे ही चंद मिनटों में आप इसे खुद कर सकते हैं। 

नींबू 
कोहनी और घुटने का रंग हमारी त्वचा के रंग से से अलग होता है। इनकी सफाई के लिए बड़े बुर्जुगों का सबसे लोकप्रिय घरेलू उपाय नींबू और मलाई का पेस्ट है। इसके लिए आपको सबसे पहले नींबू छीलकर उसमें मलाई मिलाकर घुटनों और कोहनी पर लगानी है। नींबू के रस से त्वचा की गंदगी दूर होने के साथ कालापन भी दूर होता है। इसके अलावा आप त्वचा पर नींबू के छिलके भी रगड़ सकते है। 


एलोवेरा
नींबू के अलावा एलोवेरा भी घुटने और कोहनी की सफाई के लिए लिए एक अच्छा विकल्प है। काले पड़े घुटनों और कोहनी पर नियमित रूप से इसके जैल का उपयोग करने से त्वचा के दाग-धब्बे साफ होते है। इसके अलावा नारियल के तेल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। 

नारियल का तेल
नारियल का तेल मॉइस्चराइजिंग गुण से भरपूर होने के साथ त्वचा के लिए एक अच्छा टॉनिक भी है। नहाने से पहले अपने पूरे शरीर और कोहनी एवं घुटनों पर नारियल तेल लगाए, इससे त्वचा मुलायम रहती है और कोहनी और घुटने की त्वचा पर गंदगी नहीं जमती।


कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.