Header Ads

चेन से सोना है तो, रखे इन बातो का ध्यान


चेन से सोना है तो, रखे इन बातो का ध्यान
चेन से सोना है तो, रखे इन बातो का ध्यान


चेन से सोना है तो, रखे इन बातो का ध्यान

आज के दौर में आम जिंदगी में बढ़ते काम और बढ़ती थकान के कारण लोगो की दिनचर्या बुरी तरह से प्रभावित हो रही है. मनुष्य अपनी इस बिगड़ती दिनचर्या के कारण अपने खान-पान को ठीक ठाक नहीं रख पाता जिससे उसकी नींद पर बुरा असर हो रहा है. और नींद से जुडी समस्या आने लगती है. इससे दिमाग पर भी काफी प्रभाव पडता है. लेकिन आखिर क्या होता है नींद न आने का कारण.
चेन से सोना है तो, रखे इन बातो का ध्यान

चेन से सोना है तो, रखे इन बातो का ध्यान

दरअसल नींद न आने के कारण है व्यत्कि द्वारा लिया जाने वाला स्ट्रेस. धिक थकान और जरुरत से ज्यादा आराम भी अनिद्रा का कारण होता है. अगर आपको अनिद्रा की शिकायत है तो आप सुबह उठकर भी पूरी तरह फ्रेश नहीं फील करेंगे. इससे आप पूरे दिन थकावट का अनुभव करते है. और इस तरह से आप स्ट्रेस के घेरे में आ जाते है.
चेन से सोना है तो, रखे इन बातो का ध्यान

चेन से सोना है तो, रखे इन बातो का ध्यान

कम नींद का आना आपकी कार्यक्षमता को भी प्रभावित करता है.इसलिए जरुरी है कि आप अपने आप पर ज्यादा स्ट्रेस न दे, थकान नींद के लिए आवश्यक है लेकिन जरुरत से ज्यादा नहीं. इसके लिए आप कुछ एक्सरसाइज का सहारा ले, अपने आपको काम में व्यस्त रखे. इसके साथ-साथ में आप जब सोये तो अपने आसपास शांत माहौल बनाये रखे. अगर आप सोने से पहले कैफीन या एल्कोहल से जुड़ा कोई पदार्थ लेते है तो उसे शीघ्र ही बंद करे. यह आपकी नींद को उड़ा देता है, और इसके साथ आप अपने खान-पान को सुधारे इससे आप अच्छी नींद ले पाएंगे

नींद कम निकालने से मर्दों की सेक्स क्षमता पर पड़ता है ये घातक असर



नई दिल्ली : भाग दोड़ भरे जीवन में आपको आराम करना बहुत ही जरुरी है. ज्यादा काम होने के चक्कर में आप आपनी नींद पूरी तरह से नहीं निकल पाते है. जिससे आपके शरीर पर बहुत बुरा असर पड़ता है. जिसके चलते आपके शरीर में इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या बड़ने के आसार बड सकते है. नींद पूरी नहीं होने से आपके दिल,दिमाग,और काम करने की क्षमता पर भी असर पड़ता है. अगर हम बात करे यौन संबंध बनाने के लिए लिंग में उत्तेजना पाने या उत्तेजना बरक़रार रखने या असफल होने को इरेक्टल डिसफंक्शन कहा जाता है. एक या दो बार ऐसा होना कोई चिंता की बात नहीं है, लेकिन मगर आपको हमेशा ऐसा होने लगे तो आपको सावधान हो जाना चाहिए. सेक्सोलोजिस्ट डॉक्टर दिवाकर दत्त आपको बता रहे हैं नींद की कमी से आपको कैसे इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या बड सकती है.




नींद पर्याप्त नहीं होने से सेक्स लाइफ ऐसे होती है प्रभावित

अगर आप नींद पूरी तरह से लेते है तो आपको टेस्टोस्टेरोन के लेवल को बनाए रखने में मदद मिलती है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि बढ़िया सेक्स लाइफ के लिए टेस्टोस्टेरोन का लेवल का संतुलित रहना बहुत ही जरूरी है. कई अध्ययनों या वैज्ञानिको द्वारा बताया गया है कि सोते समय टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन ज्यादा होता है. इतना ही नहीं इसका सबसे ज्यादा उत्पादन आरईएम यानी गहरी नींद के दौरान होता है. जब कोई व्यक्ति बेहतर नींद नहीं ले पाते है, तो टेस्टोस्टेरोन का लेवल 70 फीसदी तक कम जाता है. यही कारण है कि पर्याप्त नींद लेने की वजह से सेक्सुअल फंक्शन पर असर पड़ सकता है. अध्ययनों से यह पता चलता है कि नींद के अभाव से एपनिया की समस्या हो सकती है, नींद निकलते समय कई बार सांस रुक जाने के कारण नींद खुल जाना एपनिया कहलाता है. अध्ययनों से इस बात का पता चलता है कि एपनिया के कारण 60 फीसदी से अधिक लोगों को इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या झुज रहे है.


नींद की कमी होने के कारण ये बहुत बड़ा खतरा है.
नींद का अभाव मूड डिसऑर्डर, थकावट और खराब सहनशक्ति से जुड़ा है. यह सभी फार्मूले सेक्स करने की क्षमता पर असर करते हैं और इस तरफ सेक्सुअल फंक्शन और एनर्जी मिलती है. इस स्थिति में आपको समय से पहले स्खलन या देरी से स्खलन जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं. इतना ही नहीं नींद पूरी नहीं होने से व्यक्ति का मिझाज भी बिगड़ जाता है. जिसका सीधा असर रिलेशनशिप पर पड़ता है. नींद की कमी से उम्र बढ़ने की प्रक्रिया भी तेज हो जाती है जिसका यौन गतिविधियों पर असर पड़ता है.
इससे कैसे निपटें

अगर आप नींद से जुड़ी कोई भी समस्या से झुज रहे हो, तो आपको जल्द ही डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए. इसके अलावा आपको इस विषय पर अपने जीवन साथी से भी बातचीत करनी चाहिए. अधिकतर लोगों को टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन करने के लिए कम से कम 7-8 घंटे नींद की जरुरत होती है. कुल मिलाकर बात यह है कि सेक्स लाइफ को बेहतर बनाए रखने के लिए आपको बेहतर चैन से नींद निकालना अति आवश्यक है…



जानिए लड़कियां क्यों पहनती है टाइट कपड़े




लड़कियों को लेकर लड़कों के दिमाग में कई तरह के सवाल होते है. कई लड़के लड़कियों से इन सवालों के जवाब पूछ लेते है, लेकिन कई लड़के पूछ नहीं पाते. कई सवाल ऐसे भी होते है जिन्हें पूछने की हिम्मत लड़के नहीं जुटा पाते हैं. ऐसा ही एक सवाल है लड़कियां इतने टाइट कपड़े क्यों पहनती हैं?

यह सवाल कई लड़कों के दिमाग में घूमता रहता है, लेकिन वें लड़कियों से इसे पूछ नहीं पाते है. अगर आप भी इस सवाल का जवाब जनना चाहते हो तो आपको इस सवाल का जवाब इस विडियो में मिलेगा.


खुला सबसे बडा राज, लड़कियां इसलिए पहनती है टाइट कपड़े


आम तौर पर लड़कियां किस तरह के कपड़े पहनती हैं ये उनकी निजी राय है। लेकिन हाल के दिनों में देखा गया है कि कई बार लड़कियों के पहनावे को लेकर विवाद खड़ा होता रहता है।


कई नेताओं ने इस तरह के बयान दिए हैं कि लड़कियों के कपड़ों के कारण उनके साथ हादसे होते हैं। इसके अलावा ये भी कहा जाता है कि लड़कियां आखिर इतने रिवीलिंग और टाइट कपड़े क्यों पहनती हैं। इस सवाल का जवाब लेने के लिए कुछ लोगों ने लड़कियों और लड़कों से ही पूछ लिया। आखिर लड़कियां इतने टाइट कपड़े क्यों पहनती हैं ये सवाल लड़कों से भी पूछा गया। इसका वीडियो सोशळ मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।


जो जाब मिले हैं वो काफी अतरंगी है। लड़कियों ने तो अपनी जेनुइन बातें सामने रखीं। खास बात ये है कि इस सवाल का जवाब हर किसी को चाहिए, लेकिन ये सवाल पूछने की हिम्मत किसी में नहीं है। लिहाजा जिसटाइट कपड़े टीम ने ये सवाल पूछा उसकी तारीफ करनी चाहिए।


अब आपको बताते हैं कि इस सवाल के जवाब में लड़कियों ने क्या कहा। कुछ लड़कियों ने तो साफ कहा कि वो चुस्त कपड़े इसलिए पहनती हैं जिस से लड़कों का ध्यान आकर्षित कर सकें। एक लड़की ने कहा कि वो अपना वेट कम करना चाहती है।

वो टाइट कपड़े इसलिए पहनती है जिस से उसे प्रेरणा मिल सके कि उसे वेट कम करना है। एक लड़की ने कहा कि वो अपना फीगर देखना चाहती है इसलिए चुस्त कपड़े पहनती है। यानि वो अपना फीगर शीशे में देख सके इसलिए स्किन टाइट कपड़ों को पसंद करती है। कई लड़कियों ने बताया कि टाइट कपड़ों से उन्हे उनका बॉडी शेप पता चलता है। वहीं कई लड़कियों ने कहा कि आम तौर पर वो लड़कों का अटेंशन हासिल करने के लिए टाइट फिटिंग के कपड़े पहनती है।.

लड़कियों ने खुद बताया वे क्यों पहनती हैं टाइट कपड़े

नई दिल्ली: अक्सर लड़के अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी से कई सवाल पूछना चाहते है मगर वह पूछ नही पाते! उन्हीं में से एक सवाल है की लड़कियां टाइट कपड़े क्यों पहनती है? सच है कि अब इसका जवाब तो लड़कियां ही दे सकती हैं. इसलिए आज लडकियों से ही जानते है की क्यों लड़कियां टाइट कपड़े पहनती है.. !!

आज के वीडियो के माध्यम से हम देखेंगे कि इस सवाल का जवाब हम नही बल्कि खुद लड़कियां ही देंगी, की उन्हें क्यों टाइट कपड़े पहना ज्यादा अच्छा लगता है. असल में देश के स्ट्रीट इंटरव्यू स्पेशलिस्ट ‘QRT’ (Quick Reaction Team) ने अपने ऐसे ही एक स्ट्रीट इंटरव्यू में कुछ युवाओं से सवाल किया था कि लड़कियां जिम में टाइट कपड़े पहनकर क्यों आती हैं?

आप देखेंगे कि ढेरों युवाओं ने इस सवाल का जवाब किस अंदाज़ में दिया. इसलिए आज हम आपको ये विडियो दिखाने जा रहे है जिसमे खुद लड़कियों ने भी ये खुलासा किया है कि वे ऐसा क्यों करती हैं. बता दें कि वीडियो में सिर्फ ये ही नहीं कई सवाल किये गये हैं और सबके जवाब बेहद रोचक तरीके से मिले हैं.

वैसे आपको बता दे कि टाइट कपड़ों के सवाल पर एक लड़की का कहना है कि इस तरह से लडकियां चेक करना चाहती हैं कि उनके मूव्स काम कर रहे हैं या नहीं. वहीं एक मोह्तरमा ने तो जवाब देते हुए शर्म और ह्या ही त्याग दी.. बाकी आप खुद देखें इन युवाओं के सवाल-जवाब का ये ये वीडियो ..






रिश्तो में उम्र का बंधन होता है महत्वपूर्ण,चौकाने वाला खुलासा


रिश्तो में उम्र का बंधन होता है महत्वपूर्ण,चौकाने वाला खुलासा


आपने आज तक यह बात तो सुनी होगी की प्यार में जात पात, धर्म, उंच नीच और उम्र के कोई मायने नहीं है.प्यार जब और जिससे होना होता है होकर रहता है. यह बात अधिकतर सच भी मानी जाती है. लेकिन वे कपल्स जिनके बिच में एज में एक लम्बा गेप होता है उनकी पर्सनल लाइफ कैसी रहती है इस बात को जानना भी बेहद जरुरी है. एसे में हाल ही में अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी ने एक अध्यन किया इस अध्यन में यह बात सामने आई कि वे कपल जिनमे एज गेप होता है वे अपने शुरूआती सालो में काफी ज्यादा खुश रहते है.

रिश्तो में उम्र का बंधन होता है महत्वपूर्ण,चौकाने वाला खुलासा

लेकिन समय के साथ इनके बिच के रोमांस में कमी होती जाती है. वही वे लोग जिनमे एज गेप नहीं होता यानि जो अपने हम उम्र जीवन साथी के साथ में घर बसाते है वे ज्यादा लम्बे समय तक अपनी पर्सनल लाइफ में ख़ुशी पाते है. यह शोध अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ कोलोराडो में किया गया, जिसकी रिपोर्ट के अनुसार वे पुरुष जो अपने से कम उम्र की लड़की से शादी करते है शुरूआती दिनों में उनका रोमांस चरम पर रहता है, लेकिन बाद में इस रिश्ते में खटपट होने लगती है.

वही जिन कपल्स में एज गेप ज्यादा होता है उनके बिच झगडे भी अधिक होते है और आर्थिक तंगी में इनके बिच की लड़ाई और भी बढ़ जाती है. वही महिलाओ में इसके विषय मे पाया गया की अधिक उम्र की महिलाये कम उम्र के पुरुषो से ज्यादा संतुष्ट रहती है. लेकिन वही इस अध्यन में पाया गया कि वे कपल्स जो हम उम्र है उनके बिच रोमांस शादी के 10 साल बाद भी बरकरार रहता है. और उनके बिच आपसी तालमेल, एकदूसरे के प्रति समझ और आर्थिक तंगी की स्थिति में तालमेल काफी शानदार रहता है.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.