Header Ads

सेक्स से जुड़े मुद्दों पर बातें करना है वर्जित


सेक्स से जुड़े मुद्दों पर बातें करना है वर्जित
माना जाता है कि 15 वर्ष की आयु तक आते-आते लगभग इंडियन सेक्स कर चुके होते हैं। यदि आप भी उन लोगों की केटेगरी में आते हैं, जिन्होंने 30 की आयु के बाद अपना पहला सेक्स किया है, तो यकीन मानिए आप हिंदुस्तान के बेहद ही छोटे समूह से ताल्लुक रखते हैं। ऐसा इसीलिए क्योंकि नैशनल फैमिली हेल्थ सर्वे 2015-16 की जांच के मुताबिक़ यह आंकड़े सामने आए हैं कि 30 वर्ष की आयु तक पहुंचते-पहुंचते हिंदुस्तान के लगभग लोग सेक्स कर चुके होते हैं।

एक स्टडी के तहत देशभर की जनसंख्या व सेहत से जुड़ी जानकारी को एकत्रित किया गया। माना जाता है कि सर्वे में जमीनी सच को दर्शाया जाता है, लेकिन स्टडी में देखा गया है कि लोगों ने सेक्सुअल एनकाउंटर के बारे में गलत जानकारियां दी हैं। ऐसा इसिलए क्योंकि राष्ट्र में आज भी सेक्स व इससे जुड़े मुद्दों पर बात करना वर्जित माना जाता है।

देखा जाए तो दूसरे राष्ट्रों की तुलना में हिंदुस्तान में बड़ी ही कच्ची आयु में युवा-युवतियां सेक्स कर लेते हैं, इसका सीधा-सीधा यही कारण है कि युवतियों की जल्दी विवाह हो जाती है। इसी कारण हिंदुस्तान की महिलाएं पुरुषों की तुलना में समय से पहले ही सेक्स कर चुकी होती हैं।


सेक्स लड़का व लड़की दोनों के लिए एक स्वाभाविक होती है आवश्यकता

सेक्स लड़का व लड़की दोनों के लिए एक स्वाभाविक आवश्यकता है। जो कि वयस्क होने पर बढ़ जाती है। बॉडी में हार्मोस के बदलने व बढ़ने कारण आपके अंदर कामुकता बढ़ने लगती है। सेक्स करने के लिए इसके बारे में जागरूकता होना बहुत ज्यादा जरुरी है। अगर आप अपने यौन ज़िंदगी को बेहतर बनाना चाहते हैं तो इसलिए सेक्स से जुड़ी बातों व तथ्यों के बारे में जरूर जानकारी रखें। ऐसा करने से आप अपने पार्टनर व खुद की समस्याओं को समझ सकेंगे। आइये जानते हैं सेक्स से जुड़े कुछ रोचक तथ्य।

1 आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि पार्टनर के साथ जब भी आप संबंध बनाते हैं तो उस वक़्त आपकी हार्ट बीट 140 प्रति मिनट हो जाती है। बैसे नॉर्मल हार्ट बीट 80-100 प्रति मिनट होनी चाहिए जिसके मुकाबले 180 बहुत ज्यादा ज्यादा होती है।

2 जहां संबंध बनाने से तनाव होता है। वहीं बॉडी को कई फायदे जैसे सिर दर्द दूर होता है व प्रतिरोधक हमारी क्षमता बढ़ती है।
3 आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि जहां शारीरिक सम्बन्ध बनाने से आत्मशांति की अनुभूति होती है तो वहीं कम आयु में ज्यादा शारीरिक सम्बन्ध बनाना या किसी के साथ सम्भोग करना आपको सेक्स एडिक्ट बनाना था है। इस तरह के लोग अपसाद का शिकार हो जाते हैं।

4 ज्यादा सेक्स करने वाले लोग अन्य लोगों की अपेक्षा कम तनावग्रस्त होते हैं व अपना कार्य बड़ी ईमानदारी से करते हैं।

5 पुरुषों के अंदर स्त्रियों से ज्यादा के लिए ख्याल आते हैं। जबकि पुरुष से ज्यादा स्त्रियों को सेक्स की जरूर पड़ती है।


नियमित सेक्स जिंदगी को भी करता है आसान

वैसे तो हमारे राष्ट्र में सेक्स जैसी चीजों का नाम सुनकर ही लोग अपना मुंह छुपाते फिरते है। कुछ लोग सेक्स के बारे में आयु के अंतर के कारण बात करना पसंद नहीं करते लेकिन शायद बहुत से लोग ऐसे है जो सेक्स के बारे में जानते तो है लेकिन सेक्स से होने वाले फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे।आइये आपको बताते है कुछ वैज्ञानिक फायदे।
पेनसिल्वेनिया की विल्क्स यूनिवर्सिटी की एक रिसर्ज बताती है कि, नियमित रूप से सेक्स करने से आपकी बॉडी में ब्लड का सर्क्युलेशन सही रहता है साथ ही कार्यालय जाने वाले हमेशा से अपने समय से कार्यालय जा पाते है। वहीं लोगों पर हुई रिसर्ज में एक बात जो पता चली वो यह कि सेक्स करने वालों लोगों को अक्सर खुश देखा जाता रहा है वो अपना कार्य मन लगाकर करते है।

नियमित रूप से सेक्स करने से एस्ट्रोजन व टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की मात्रा काबू में रहती है जिससे आप स्वस्थ रहते है व सबसे बड़ी बात आपके बॉडी की हड्डिया मजबूत रहती है। यही कारण है कि बड़े-बड़े टूर्नामेंट में जर्मनी की टीम अपने खिलाड़ियों के साथ पत्नियों व गर्लफ्रेंड को आने का मौका भी देती है।

देश भर में 30 फीसदी स्त्रियों को मूत्राशय से जुडी समस्याएं अक्सर देखी जाती रही है, यही कारण है नियमित रूप से सेक्स करने से आपके कूल्हे के आस पास की मांसपेशियों की एक्सरसाइज़ हो जाती है जो मूत्राशय को स्वस्थ रखने का कार्य करती है।
मन करेगा सेक्स करने का, तो सेक्स के फायदे जान लिए
छले कुछ आर्टिकल में आप सेक्स के फायदे तो जान ही गए होंगे लेकिन आइये आपको बताते है सेक्स के समय को लेकर कुछ बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे। अमेरिका के यूनिवर्सिटी बेलफ़ास्ट के द्वारा हाल ही में की गई एक रिसर्ज के अनुसार अपने बॉडी को अगर सैकड़ों बिमारियों से बचाना है तो प्रातः काल के समय अपने पार्टनर के साथ सेक्स का अनुभव लीजिये।


सुबह के समय किया गया सेक्स बॉडी के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। इससे बॉडी तो स्वस्थ रहता ही है साथ में फर्टिलिटी भी बढ़ती है। आजकल दिल की बीमारी से कई लोग जूझ रहे है ऐसे में इन लोगों को प्रातः काल के समय सेक्स करने से हार्ट अटैक का खतरा 50-60 % फीसदी तक कम हो जाता है। साथ ही प्रातः काल किया सेक्स आपका इम्यून सिस्टम भी स्ट्रांग बनाता है, जिससे आप दिन भर खुद को तरोताज़ा महसूस करते है। प्रातः काल का सेक्स आपकी स्कीन के साथ बालों का झड़ना भी रोकता है।

कैसे करे शुरुआत: अपने पार्टनर के साथ प्रातः काल के सेक्स का मजा लेने के लिए आपको एक रात पहले से तैयारी करनी होती है। प्रातः काल 4-5 बजे का अलार्म लगाकर उठिये व अपने पार्टनर के बेहद करीब हो जाइए, साथ ही घर में मौजूद खिड़की या बालकनी में खुलने वाले दरवाजे को खोलकर प्राकृतिक हवा को अंदर आने दे व कोई सॉफ्ट म्यूजिक बजा दे। अपने पार्टनर को अपने पास कर किस करना प्रारम्भ करे व नेचुरल एनर्जी को अपने अंदर प्रवेश करते हुए सेक्स का आनंद ले।
30 वर्ष तक 90 फीसदी महिलाएं कर लेती हैं सेक्स
माना जाता है कि 15 वर्ष की आयु तक आते-आते लगभग इंडियन सेक्स कर चुके होते हैं। यदि आप भी उन लोगों की केटेगरी में आते हैं, जिन्होंने 30 की आयु के बाद अपना पहला सेक्स किया है, तो यकीन मानिए आप हिंदुस्तान के बेहद ही छोटे समूह से ताल्लुक रखते हैं। ऐसा इसीलिए क्योंकि नैशनल फैमिली हेल्थ सर्वे 2015-16 की जांच के मुताबिक़ यह आंकड़े सामने आए हैं कि 30 वर्ष की आयु तक पहुंचते-पहुंचते हिंदुस्तान के लगभग लोग सेक्स कर चुके होते हैं।


देखा जाए तो दूसरे राष्ट्रों की तुलना में हिंदुस्तान में बड़ी ही कच्ची आयु में युवा-युवतियां सेक्स कर लेते हैं। शोध के बाद जो बात सामने आई उसे जानकार आप दंग हो जाएंगे। शोध में 25 से 49 वर्ष की करीब 10 फीसदी इंडियन स्त्रियों ने इस बात को स्वीकारा है कि 15 वर्ष तक आते-आते वह शारीरिक सम्बन्ध बना चुकी थी। इसी कड़ी में 38 फीसदी स्त्रियों का कहना है कि 18 साल तक उन्होंने अपनी वर्जिनिटी खो दी थी।

यही इस शोध से यह समझा जा रहा है कि यह हिंदुस्तान की विकसित सोच का नतीजा है, तो यह बिलकुल भी सही नहीं है। दरअसल, सच यह है कि, हिंदुस्तान में बहुत ही कम आयु में लड़कियों की विवाह कर दी जाती है। इसी कारण हिंदुस्तान की महिलाएं पुरुषों की तुलना में समय से पहले ही सेक्स कर चुकी होती हैं।
अगर गर्लफ्रेंड में हैं ये 5 गंदी आदतें तो तुरंत छोड़ दें अन्यथा घाटे में रहेंगे

आप जब किसी के साथ संबंध में बंधते हैं तो उसकी अच्छी आदतों के साथ उसकी गंदी आदतों को भी दिल से स्वीकार करने लगते हैं. एक लंबे अच्छे संबंध के लिए ऐसा करना भी चाहिए. बावजूद इसके कई बार हम संबंध का बनाए रखने के लिए कौन सी बातों को नजरअंदाज करना चाहिए व कौन सी नहीं के बीच का अतंर नहीं समझ पाते.जिसकी वजह से संबंध में दरार के साथ कड़वाहट भी आने लगती है.ऐसे में आइए जानते हैं लड़कियों की 5 ऐसी बातें जिन्हें नजरअंदाज करने पर भविष्य में आपको कठिनाई उठानी पड़ सकती है.


बात-बात पर झूठ बोलने वाली लड़की अगर लड़की बात-बात पर आपसे झूठ बोलती है तो ऐसी लड़की से दूर ही रहे. ऐसी लड़की प्यार में भी आपको धोखा दे सकती है.

टॉन्ट मारने वाली लड़कियां अगर आपकी गर्लफ्रेंड बात-बात पर आपको टॉन्ट मारती है तो ऐसी गर्लफ्रेंड से समय रहते किनारा कर लें. ऐसी गर्लफ्रेंड विवाह के बाद आपको हर बात पर टॉन्ट मारेगी.जो बाद में आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचा सकता है.

कम्पेरिजन करने वाली ऐसी लड़कियां जो अपने साथी की तुलना हमेशा दूसरे लड़कों के साथ करती रहती हैं उनकी यह आदत अपने पार्टनर का आत्मविश्वास तोड़ने का कार्य करती है. ऐसी लड़की आपको ज़िंदगी में कभी भी आगे नहीं बढ़ने देगी.

टोकाटोकी करने वाली लड़की गर्लफ्रेंड हो या फिर पत्नी अगर उसकी आदत हर बात को पकड़कर टोकाटोकी करने की है तो आपके संबंध में जल्द ही खटास आ जाएगी. आप कहां जा रहे हैं, किसके साथ जा रहे हैं, इन सब सवालों को लेकर की गई टोकाटोकी अक्सर लड़कों में चिढ़ पैदा कर देती है.

पैसा खर्च करवाने वाली बात-बात पर अपने ब्वॉयफ्रेंड के पैसे खर्च करवाने वाली लड़कियां भविष्य में अपने साथी के लिए कभी वफादार साबित नहीं होती हैं. ऐसी लड़कियां मौका मिलते ही आपको धोखा देने से भी पीछे नहीं रहती.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.