Header Ads

सावधान : गर्भावस्था के समय महिलाओं द्वारा की गयी इस गलती


सावधान : गर्भावस्था के समय महिलाओं द्वारा की गयी इस गलती के कारण, घर में पैदा होते हैं किन्नर !



हमारे देश से शुरुआत से ही किन्नरों को बेहद अलग नज़र से देखा जाता है इसकी वजह है कि उनमें आधे गुण पुरुष के और आधे गुण महिलाओं के होते हैं. आपने भी अपने आसपास ऐसे बहुत से किन्नरों को देखा होगा जो सड़क पर गाने गाते हैं या तो पैसे मांगते हैं. किन्नरों को हमारे समाज में कोई भी नौकरी नहीं देता इसलिए ये लोग सभी से पैसे मांगकर अपना गुज़ारा करते हैं.
क्या आप जानते हैं किन्नर कैसे पैदा होते हैं ? 

जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि किन्नरों की बद्दुआ कभी नहीं लेनी चाहिए क्योंकि उनकी दी गयी बद्दुआ सच हो जाती है. आप लोगों के मन में भी ये बात कभी न कभी तो जरूर आई होगी कि आखिर ये किन्नर पैदा कैसे होते हैं ? आज हम बताएँगे कि आखिर ऐसे कौन से कारण है जिसकी वजह से किन्नर पैदा होते हैं.
सांकेतिक तस्वीर (
यह है वो कारण जिसकी वजह से किन्नर पैदा होते हैं 

मेडिकल साइंस के अनुसार ऐसा माना गया है कि जब महिला गर्भवती होती है तो 3 महीने के बाद शिशु का विकास होना शुरू होता है लेकिन इस बीच अगर गर्भवती महिला को कोई भी समस्या या बिमारी हो जाती है तो उसके कारण गर्भ में होरमोंस की समस्या हो जाती है और इसी वजह से पुरुष और महिला दोनों के ऑर्गन्स शिशु को अन्दर आ जाते हैं. अगर ऐसी हालत में गर्भवती महिला दवाई की कोई हैवी डोज़ खा लेती है जिसकी वजह से उसे कोई नुक्सान पहुंचे तो बच्चे के किन्नर होने की संभावना बढ़ जाती है.सांकेतिक तस्वीर 
किन्नर बच्चे होने का सबसे बड़ा कारण 

किन्नर बच्चे होने का एक और सबसे बड़ा कारण ये भी है कि अगर कोई महिला गर्भवती होती है और उसके बाद बिना किसी डॉक्टर की सलाह लिए गर्भपात करने की दवा खा लेती है तो इस वजह से भी उसके बच्चे के किन्नर होने की संभावना बढ़ जाती है.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.