Header Ads

/ प्राइवेट पार्ट के काले होने के होते है ये कारण

/ प्राइवेट पार्ट के काले होने के होते है ये कारण आपके लिए जानना है बेहद जरूरी
प्राइवेट पार्ट के काले होने के होते के लिए इमेज परिणाम
अक्सर कई सारी महिलाओं को ये एहसास होता है कि उनके प्राइवेट पार्ट उनके शरीर के रंग के हिसाब से अलग हैं जिस वजह से उनके दिमाग में कई तरह के सवाल आते हैं। अगर आम भाषा में कहें तो आपके प्राइवेट पार्ट्स शरीर के अंगो की तरह खुले नहीं रहते है। जिस वजह से महिलाएं उनकी सही से देख भाल भी नहीं करती है इसलिए वक्त के साथ वो काले पड़ जाते है। आपके प्राइवेट पार्ट का रंग अलग होना लोगों पर निर्भर करता है। आपके प्राइवेट पार्ट का रंग कई तरह के होते है गुलाबी,लाल और ब्राउन से लेकर आदि। प्राइवेट एरिया डार्क होना आम बात है लेकिन आप इस बात का ध्यान देंकर अपने प्राइवेट पार्ट को काला पड़ने से रोक सकते है। आज हम आपको बताएंगे की आखिर किस वजह से आपका प्राइवेट पार्ट काला होता है।



आखिर आपके प्राइवेट एरिया बेरंग क्यों हो जाता हैं?

वेंटिलेशन

आपकी योनि का हिस्सा अधिकतर बंद ही रहता है और जिस वजह से उसे सही से हवा नहीं मिल पाती सही से हवा ना मिलने से आपकी योनि के रंग और ढांचे पर फर्क पड़ता है। आपके लिए ये बेहद जरूरी है कि आप ऐसे अंडरगार्मेंट पहनें जिससे हवा के बहाव में परेशानी ना आयें।

उम्र

बढ़ती उम्र के साथ आपके प्राइवेट पार्ट में प्राकृतिक रूप से बदलाव भी आते है इसकी वजह खास तौर पर हार्मोनल बदलाव होता है। बहुत-सी बड़ी उम्र वाले लोग अपने प्राइवेट पार्ट को डार्क पाएंगे साथ ही ये कोई एक वजह नहीं है ऐसा केवल बुढों के साथ ही नहीं बल्कि जवान लोगों के भी प्राइवेट पार्ट बुड्ढ़ों से अधिक डार्क होने के चांसेज होते है।


रगड़ना

आमतौर पर प्राइवेट पार्ट में लगातार फ्रिक्शन (रगड़ना) होने की वजह से उसका रंग बदलने का कारण हो सकता है। इस तरह की रगड़न तब होती है जब आप चलती है या फिर व्यायाम करती है या फिर शारीरिक संबंध बनाते वक्त आपके प्राइवेट पार्ट में टेक्सचर बदलता है इसलिए आपके प्राइनवेट पार्ट का रंग बदलता है।


पसीना

पसीना आपके शरीर की सारी गन्दगी बाहर निकालता है लेकिन पसीने में जो केमिकल मौजूद होते है वो आपकी त्वचा के रंग पर प्रभाव डालता है आपका प्राइवेट पार्ट हमेशा ढका और बंद रहता है। आप को पसीना आ रहा है और ऐसे में आप ना नहाएं तो उससे आपका प्राइवेट पार्ट काला हो सकता है।

नमी

आपका प्राइवेट पार्ट ज्यादातर बंद रहता है जिस वजह से नमी को अपनी जगह बनाना आसान होता है और नमी की वजह से त्वचा डार्क होना आम बात है।


कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.