Header Ads

गर्मियों में परफेक्ट स्किन पाने के लिए यूज करें 'आइस क्यूब

गर्मियों में परफेक्ट स्किन पाने के लिए यूज करें 'आइस क्यूब', पाएं ये 5 फायदे
आईब्रो या अपर लिप्स बनवाने के बाद थ्रेडिंग की वजह से स्किन पर दर्द या जलन महसूस होने पर आइस क्यूब से मसाज करें, इसकी ठंडक से दर्द में राहत मिलती है।



गर्मी के मौसम में शरीर को अन्दर तक ठंडक पहुंचाने के लिए हम बर्फ जैसा ठंडा पानी पीते हैं। पानी से लेकर जूस और अन्य ड्रिंक्स में बर्फ डालकर पीते हैं। बर्फ से हमारा शरीर अन्दर से ठंडा हो जाता है और हमें गर्मी से राहत मिलती है। लेकिन अगर गर्मियों में आप अपनी स्किन को बाहरी 'हीट' से राहत दिलाना चाहते हैं, तब भी बर्फ का ही इस्तेमाल करें। आइस क्यूब के रोजाना प्रयोग से आपको स्किन संबंधी 5 फायदे हो सकते हैं। आइए जानें कि कैसे करें इसका इस्तेमाल और इसके यूज से क्या-क्या फायदे मिलते हैं। 
1. पफी आईज

नींद पूरी ना होने की वजह से या फिर अधिक तनाव के कारण आंखों के नीचे की त्वचा में सूजन और ढीलापन आने लगता है। इसे तुरंत ठीक करने के लिए आइस क्यूब को सीधा आंखों के इस हिस्से पर लगाएं। 5 से 10 मिनट थोड़े-थोड़े गैप में लगाएं, पफी आईज से छुटकारा मिलेगा।
2. स्किन टैनिंग
गर्मियों में घर लौटते ही अगर आप धूप से झुलसी हुई त्वचा पर आइस क्यूब का इस्तेमाल करें तो टैनिंग पर पहले ही नियंत्रण पाया जा सकता है। यह त्वचा की ऊपरी लेयर को ठंडा कर टैनिंग को उसपर बैठने से रोकती है।
3. पिम्पल से करे फाइट

मौसम के बदलते ही और तेज गर्मी से चेहरे पर मुंहासे निकल आते हैं। इन्हें ठीक करने के लिए कॉटन के एक कपड़े में बर्फ का टुकडा लें और इसे सीधा मुंहासे पर लगाकर थोड़ा प्रेशर बनाएं। जितनी देर रख सकें उतनी देर रखें और फिर कुछ सेकंड्स का ब्रेक लें। ऐसा कम से कम 4 से 5 बार करें। बर्फ की ठंडक से पिम्पल का इन्फेक्शन सूख जाएगा और उसे फैलने से रोकेगा।

4. थ्रेडिंग के पैन को करे कम
कई बार आईब्रो, अपर लिप्स थ्रेडिंग कारवाने या फिर वैक्सिंग के बाद भी त्वचा पर दर्द और जलन महसूस होती है। इससे छुटकारा पाने के लिए आइस क्यूब को त्वचा पर कुछ देर मसलें। ठंडक से दर्द में राहत मिलेगी।
5. नेचुरल ग्लो के लिए

शायद आपको जानकार हैरानी हो लेकिन इंस्टेंट नेचुरल ग्लो पाने के लिए आइस क्यूब का इस्तेमाल भी कारगर उपाय है। चेहरे पर कुछ देर के लिए आइस क्यूब से मसाज करें। मिनटों में ही आप फ्रेश और दमकता हुए चेहरा पीएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.