Header Ads

आखिर क्यों बिना कंडोम के सेक्स करना पसंद करती है लड़कियां


आखिर क्यों बिना कंडोम के सेक्स करना पसंद करती है लड़कियां

सेक्स ज़िंदगी का एक ऐसा पल है जिसका आनंद लेना हर कोई पसंद करता है, वहीं शादीशुदा ज़िंदगी में सेक्स जरुरी हो जाता है नहीं तो कई बार रिश्ते टूटने की कगार पर आ जाते हैं. बात करें आज के समय की तो आज के इस बदलते दौर में कुछ लोग शादी से पहले ही शारीरिक सम्बन्ध बना लेते है हालांकि एक उम्र के बाद हर कोई इस पल को एन्जॉय कर करना चाहते हैं.


सेक्स के दौरान कई सारी बातों को ख्याल रखना पड़ता है और बात हो फिर फर्स्ट टाइम सेक्स की तो फिर और अधिक सावधानी बरतने की जरुरत होती है. वहीं कुछ लडकियां ऐसी होती है जो कंडोम के बिना सेक्स करना पसंद करती है इसके पीछे कई कारण बताए जा रहे है, तो चलिए जानते है कि आखिर लडकियां बिना कंडोम के सेक्स क्यों पसंद करती है.


हाल ही में हुए एक रिसर्च में जब लड़कियों से इस बात का कारण जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि वह बिना कंडोम के ही सम्भोग को ज्यादा पसंद करती हैं क्योंकि कंडोम के साथ उन्हें चरम सुख की प्राप्ति नहीं होती है जिससे वह सेक्स को पूरी तरह से एन्जॉय नहीं कर पाती है.

इसके अलावा उनका कहना है कि कई बार कंडोम के साथ सेक्स करने पर उनके योनि में इन्फेक्शन हो जाता है जिससे उन्हें अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बस यही वजह है कि लडकियां बिना कंडोम के ही सेक्स का आनंद लेना चाहती है. वहीं कुछ लड़के भी ऐसे होते है जो बगैर कंडोम के ही सेक्स करना पसंद करते है.

ऐसे बनाए फर्स्ट टाइम सेक्स को यादगार


एक उम्र के बाद हर स्त्री और पुरुष सेक्स की इच्छा रखता है वहीं जो लोग पहली बार सेक्स करते हैं उन्ह कई सारी बातों की जानकारी नहीं होती हैं जिसके चलते वे अनजाने में कई ऐसी गलती कर बैठते हैं जिससे वे बाद में पछतावा करते हैं. अगर आप पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो सबसे पहले आपको इन बातों पर जरूर ध्यान देना होगा.


सबसे पहले तो आप खुद श्योर हो जाए कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं या नहीं. आप कभी भी अपने किसी दोस्त के कहने में आकर बिलकुल भी ऐसी गलती न करें जिससे बाद में आपको अफ़सोस होगा. आपको खुद ये तय करना होगा कि आप अपने पार्टनर के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहते या नहीं.


अगर आप किसी एक साथ रिलेशनशिप में हैं और वह आपको सेक्स के लिए कहता हैं तो सबसे पहले आप ये तय करें कि क्या वह आपसे शादी करना चाहता हैं या नहीं. इसके बाद अगर आप सेक्स करते हैं तो सही जगह का चुनाव करें और माहौल को थोड़ा रोमांटिक बनाए. सेक्स के दौरान आप किसी तीसरे इंसान की बात न करें.


इस दौरान सिर्फ आप एक दूसरे की ही बातें करें जो आपको एक दूसरे के और भी करीब ले आएगी. सेक्स के दौरान आप एक-दूसरे की सेक्स इच्छा जाहिर करें इससे आप अपने पहले सेक्स को यादगार बना सकते हैं. इस दौरान आप जितनी रोमांटिक बात करेंगे उतनी ही अच्छा रहेगा.



सेक्स के दौरान ऐसे करें पता, महिला ओर्गास्म तक पहुंची या नहीं


अक्सर ये देखा जाता है कि महिलाएं सेक्स को लेकर खुलकर बात नहीं करती हैं. अपने साथी के साथ भी वो सेक्स के बारे में अपनी राय खुलकर नहीं बता पाती. लेकिन सेक्स के दौरान पुरुष चाहते हैं उनकी साथी भी उनकी तरह ही खुलकर बात करे. अगर वो खुलकर नहीं बता रही हैं तो आपको ही उनके इशारों की समझना होगा और ये जानना होगा उन्हें चरमसुख मिला या नहीं. या फिर वो ओर्गास्म तक पहुंची या नहीं. आपको बता दें आप कैसे जान सकते हैं अपने पार्टनर के बारे में कि वो क्लाइमेक्स तक पहुंची या नहीं.

सेक्स के दौरान महिला के हावभाव से आप समझ सकते हैं वो क्लाइमेक्स तक पहुंची या नहीं. लेकिन आपने अगर उनके हावभाव पर ध्यान नहीं दिया तो आप नहीं समझ पाएंगे. ऐसे में पुरुष के बारे में समझना आसान होता है जिस तरह पुरुष थकान अनुभव करते हैं वैसे ही महिलायें भी थकान महसूस करती हैं. सेक्स के दौरान देखा जा सकता है महिलाओं की सांसों का उतार-चढ़ाव हर स्थिति में अलग होता है और इसी से जाना जा सकता है उनके बारे में.

लेकिन अच्छे से सेक्स संबंध के बाद महिलाएं इस पर खुलकर बात करने में सहज हो जाती हैं और आपके करीब ही रहना चाहती हैं. अगर महिला प्रेम के रिश्ते में होने के बाद भी सेक्स से बचने की कोशिश करती है तो उसकी परेशानी को समझें और उन्हें समझाएं. इससे आपका रिश्ता अच्छा बना रहेगा और आपके शारीरक संबंध में कोई परेशानी भी नहीं आएगी जिससे आप दोनों इसका आनंद ले सकते हैं.

बीमारियों से बचाता है सुबह का सेक्स


कई बार यह सुनने में आता है कि सुबह सेक्स करना फायदेमंद होता है। कई लोग तो यह भी कहते हैं कि अगर गर्भ धारण करना चाहते हैं, तो सुबह के समय शारीरिक संबंध बनाने चाहिए। कहा जाता है कि सुबह के समय सेक्स करने से संतुष्टि तो मिलती ही है, इससे बीमारियों से भी बचाव होता है।

एक शोध के अनुसार, सुबह के समय सेक्स करने से वीर्य की गुणवत्ता 12 प्रतिशत तक बढ़ जाती है, जिससे गर्भधारण की संभावना ज्यादा होती है। इतना ही नहीं सुबह के समय सेक्स करने से शरीर में एस्ट्रोजन का स्तर तेजी से बढ़ता है। इससे बालों और त्वचा में आॅक्सीजन अच्छे से पहुंचती है और इनसे संबंधित समस्याएं दूर होती हैं। रिसर्च यह भी बताती है कि प्रात: काल संबंध बनाने से इम्योनोग्लोबिन ए नामक एंटीबॉडी बनता है। यह शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। इसके अलावा आॅक्सीटोसिन नामक हार्मोन ​स्रावित होने से मूड अच्छा रहता है।

रिसर्च में यह भी बताया गया है कि अगर दंपति सप्ताह में तीन बार संबंध बनाएं, तो ऐसी जोड़ियों में हृदयाघात का खतरा कम होता है। सुबह के समय सेक्स करना व्यायाम करने के बराबर लाभ देता है। इससे ज्यादा से ज्यादा आॅक्सीजन फेफड़ों में पहुंचती है, जो स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होती है। इसके अलावा मॉर्निंग सेक्स करने से शीघ्रपतन की समस्या भी नहीं होती है। रिसर्चरों का कहना है कि अगर जिंदगी को खुशहाल बनाना है, तो कपल्स को रात की जगह मॉर्निंग सेक्स का आनंद उठाना चाहिए।

बिना विर्जिनिटी खोये इस तरह लें सेक्स का आनंद


आज का हर युवा रिलेशनशिप में बंधा हुआ है और उस रिलेशन के साथ वो अपने साथी से सेक्स की उम्मीद ज़रूर करता है. ऐसे में कुछ पार्टनर ऐसे होते हैं जो अपनी विर्जिनिटी को खोना नहीं चाहते जिसके कारण वो सेक्स के बारे में सोचते भी नहीं हैं. हो सकता है आप भी किसी नए नए रिश्ते में बंधे हो और अपने पार्टनर से ऐसी ही कोई उम्मीद कर रहे हो. लेकिन कई बार लड़कियां सेक्स तो करना चाहती हैं लेकिन विर्जिनिटी को खोना नहीं चाहती. ऐसे में हम आपको ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आप सेक्स का मज़ा भी ले सकते हैं और विर्जिनिटी भी नहीं खोएंगे.

शादी के पहले सेक्स आजकल कॉमन हो गया है लेकिन अगर आपको अपनी विर्जिनिटी की चिंता है तो फरनाक सेक्स के बजाए आप ड्राई सेक्स का सहारा ले सकते हैं. जी हाँ, ड्राई सेक्स भी एक तरीका है जिससे आप अपना कर अपने चरमसुख को पा सकते हैं. लेकिन ड्राई सेक्स में एक समस्या ये है कि आप उस चरमसुख पर पहुंच जायेंगे लेकिन आपका पार्टनर इससे वंचित रह जायेगा या थोड़ा मुश्किल होगा. अगर आप इसके लिए तैयार है तो आइये बताते हैं क्या है ड्राई सेक्स.

ड्राई सेक्स में पुरुष ब्लोजॉब से ऑर्गैज़्म तक पहुँच जाते हैब वहीं महिलाएं इससे ऑर्गैज़्म तक नहीं पहुँच पति, उन्हें ये सुख देने के लिए आपको महिला साथी के क्लिटरिस के साथ फोलप्ले करन होगा. इसी के ज़रिये आपकी पार्टनर उस चरमसुख को पा सकती है और ऑर्गैज़्म तक पहुँच जाएगी. ड्राई सेक्स करते समय आप अपने साए कपड़े उतार सकते हैं लेकिन अंडर वियर को न उतरें ताकि डिस्चार्ज के समय फ्लूइड वजिना में ना जाये. 

ड्राई सेक्स में आप अपने पार्टनर को किस कर सकते हैं साथ ही संवेदनशील अंगों को छू कर उन्हें सहला सकते हैं. ऐसा करने से आपकी पार्टनर धीरे-धीरे आनंद की प्राप्ति होगी और अपने चरमसुख तक पहुँच सकती हैं. इससे आपको किसी बात की चिंता नहीं रहेगी और विर्जिनिटी भी सेफ रहेगी.
सेक्स के बाद ये काम बना सकते हैं आपके पल और भी खास




ऑस्कर लोग सेक्स के बाद काफी थक जाते हैं और थक कर सिर्फ सोना ही चाहते हैं ताकि एक नींद के बाद वो खुद को फ्रेश महसूस करें. लेकिन सेक्स के अचानक सोने से आपका पार्टनर आपसे नाराज़ हो सकता है. इसी से आपको बचना चाहिए और कुछ ऐसे काम करें जिससे आप दोनों के बीच वो एहसास बना रहे और रिश्ते में मिठास बनी रहे. आइये जानते हैं क्या करने से आपके अंतरंग पल बन सकते हैं और खास.

* मीठी बातें करें : सेक्स करके थक चुके हैं तो कुछ देर रुक जाए और अपने साथी उन पलों को लेकर मीठी बातें करें जिससे आप दोनों में तालमेल सही बना रहेगा. अपने मन के भाव बताएं और ऐसा करना सही माना गया है. वैज्ञानिकों के अनुसार ऑक्सीटॉसिन हार्मोन का प्रवाह बढाती हैं.

* शारीरिक संपर्क बनाये रखें : सेक्स के बाद इससे ध्यान हटा लेना सही नहीं है. बल्कि साथी से सम्पर्क में रहें र उन्हें ये बताये कि आप आपके साथ सेक्स करना उनके लिए कितना खास है. इसी को बरक़रार रखने के लिए अपने हाथों से अपने साथी को प्यार से सहलाते रहे जिससे आपमें एक बार फिर से सेक्स की हलचल होने लगेगी.

* एक और बार : अपने साथी को प्यार से सहलाने के बाद आप में और आपके साथी में सेक्स की हलचल होना लाज़मी है. ऐसे में आप एक बार फिर से इंटरकोर्स कर सकते हैं जो आपके पल और खास बनाएगा.

* तारीफ करें : महिला और पुरुष ही चाहते हैं अपनी तारीफ सुनना. वो बिस्तर में कितने अच्छे रहे इस बात की तारीफ करें और ये बताएं आपका साथी बेहद बेहतर रहा और आप उनसे खुश हैं.

महिलाओं चाल बताएगी सेक्स लाइफ का हाल


कई बार लोग लकड़ियों की चाल से ही बता देते हैं कि उन्होंने कितना बार सेक्स किया है और वो उससे कितनी संतोष हैं. ऐसा अक्सर लड़के करते हैं और लड़कियों की चाल से उनके बारे में अनुमान लगाते हैं. लड़कियों की चाल उनकी सेक्स लाइफ के बारे में कितना बताती है ये तो वही समझ सकते हैं. आपने भी इस बारे में कभी सोचा नहीं होगा कि लड़कियों के चलने का तरीका ही आपको बता सकता है कि उन्हें ऑर्गेज्म का एहसास कितनी बार हुआ या फिर कितनी बार वो सेक्स को एन्जॉय कर चुकी हैं.

दरअसल, एक शोध में भी इस बात का पता चला है कि लड़कियों की चाल आपको उनके बारे में बता सकती है. ये शोध बेल्जियम में किया गया था जहाँ ये बताया गया कि लड़कियों के फैशन और कैटवाक से आप उनके बारे में जान सकते हैं. उससे आपको ये पता चलता है कि वो अपनी सेक्स लाइफ से कितनी खुश है और कितनी संतुष्ट है.

स्टडी को जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन में प्रकाशित किया गया था कि बेहद एनर्जी और फ्री वॉक करने वाली लड़कियां काफी बार सेक्स कर चुकी हैं और वो संतुष्ट भी हैं. यानी अगर लड़की फ्री वाक कर रही है तो उसकी सेक्स लाइफ अच्छी चल रही है. इसी के साथ अगर लड़की की चाल रफ़ है या फिर स्लो है या ढीली है तो उनके बारे में ये पता चला है कि वो अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट नहीं है और ना ही उनकी सेक्स लाइफ अच्छी चल रही है.

ये पोजीशन आपके सेक्स को बनाएगी और बेहतर


सेक्स करते समय लोग कई तरह की पोजीशन का इस्तेमाल करते हैं जिससे उनका मज़ा दुगना हो जाए. तरह-तरह की पोजीशन को ट्राय कर के खुद को और अपने साथी को संतुष्ट करते हैं. लेकिन अगर लाइफ में सेक्स कम होता जाए तो आप कुछ और नया ट्राय करें आपके जीवन में सेक्स का रोमांच भी बना रहे और आप उसे एन्जॉय कर पाए. आज हम आपको एक ऐसी ही पोजीशन के बारे में बताएँगे जिससे आपका मज़ा दुगना हो जायेगा.

अगर आप भी सिर्फ गिनी चुनी पोजीशन में सेक्स करके बोर हो गए हैं तो अपनाएं ये पोजीशन जो आपके हर पल को बेहतरीन बना देगी. तो हम बात कर रहे हैं बैडरूम के बेड साथ-साथ आप आपने बैडरूम की दीवारों का भी इस्तेमाल करें. जी हाँ, दीवारों पर टिक कर सेक्स करने का अपना ही एक अलग मजा है. आप अपनी महिला पार्टनर को दीवार के सहारे टिका दें और उनके पैरों को उठाकर अच्छे से पकड़ लें और इसी पोजीशन में सेक्स करें जिससे आपकी पार्टनर को ज्यादा आनंद आएगा.

इसी पोजीशन में आप महिला पार्टनर को किस करते हुए उनके जी स्पॉट को भी टच कर सकते हैं जिससे मज़ा और भी बढ़ने की संभावना है. याद रहे अपनी पार्टनर की पीठ को अच्छे से दीवार पर टिका दें ताकि वो अपने पैरों को आप से लपेट सके और आप दोनों ही सजह हो जाएं. इसी के साथ आप दोनों अपने सारे कपड़े ना उतारें. एक दूसरे को समय दें ताकि दोनों एक दूसरे के कपड़ों को धीरे-धीरे उतार सके.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.