Header Ads

इन आसनों से बेहतर होगी सेक्स लाइफ


इन आसनों से बेहतर होगी सेक्स लाइफ




आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है। ऐसे में हर जगह योग की चर्चा है। योग शरीर और मन को तो स्वस्थ रखता ही है आपकी सेक्स लाइफ को भी बेहतर बनाता है। कुछ ऐसे आसन हैं, जिन्हें करने से आपकी सेक्स लाइफ अच्छी होगी। यह आसन पेल्विक और कीगल एरिया की मांसपेशियों को मजबूत करते हैं। आइए जानते हैं इन आसनों के बारे में— 

नौकासन— इस आसन से पेल्विक मसल्स मजबूत होती हैं। इस आसन को करन से हिप और पेट पर दवाब पड़ता है, जो शरीर को मजबूती देता है। 
मर्जरी आसन— इस आसन में बिल्ली जैसा पोज हो जाता है। इससे पेल्विक क्षेत्र में रक्तसंचार बढ़ता है और इससे प्राइवेट पार्ट मजबूत होते हैं। 


भुजंगासन— इसे कैबरा पोज भी कहा जाता है। इस आसन में पीठ और कमर मुड़ती है। इस आसन ने पुरुषों के प्राइवेट पार्ट मजबूत होते हैं और वह सेक्स सैशन को लंबा कर सकते हैं। 


हलासन— इस आसन में शरीर को पीछे मोड़कर ले जाते हैं और पैरों के अंगूठे से जमीन को छूते हैं। इससे सेक्स की कठिन पोजिशन भी आसानी से हो जाती हैं और आप सेक्स लाइफ का मजा उठा सकते हैं। 



बर्फ का टुकड़ा बना सकता है सेक्स को और बेहतर




पति पत्नी के रिश्ते को बनता है सेक्स का रिश्ता. इससे जीवन की गाड़ी सुखी से चलती है और रिश्तों में कोई कड़वाहट भी नहीं आती. यानी रिश्तों में सेक्स का बहुत महत्वपूर्ण किरदार है. अक्सर लोग इसे सिर्फ एक काम के अनुसार देखते हैं जिससे आपके रिश्ते पर असर पड़ सकता है. भागदौड़ भरी ज़िन्दगी के चलते आप इसे काम की तरह देखते हैं और खत्म करना चाहते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं एक बर्फ का टुकड़ा आपके सेक्स के आनंद को दुगना कर सकता है. आइये हम बता देते हैं.

एक बर्फ के टुकड़े से आप सेक्स लाइफ इतनी मज़ेदार बन जाएगी कि आप हमेहा उन पलों को याद रखेंगे. तो अगर आप सेक्स को बेहतर बनाना चाहते हैं तो बर्फ का उपयोग करें इससे आपका पार्टनर आपकी ओर खिंचा चला आएगा. कमरे में अगर आप टेम्परेचर को बढ़ाना चाहते हैं तो ठंडी बर्फ का उपयोग करें. बर्फ का एक टुकड़ा लेकर अपने शरीर के अंगों पर लगाएं जिससे आपका पार्टनर आपकी ओर आकर्षित हो जायेगा. 

पार्टनर को अपनी तरफ खींचने के लिए उसके संवेदनशील अंगो पर बर्फ के टुकड़े को फिराएं. ऐसा आप फोरप्ले के दौरान कर सकते हैं जिससे आपके पार्टनर की कामोत्तेजना बढ़ सकती है. इसी के ज़रिये आप देख सकते हैं किस तरह आपके पार्टनर का मूड बदल रहा है और ऐसे आप अपने सेक्स को और भी बेहतर बना सकते हैं. फोरप्ले करना आपके सेक्स मोमेंट को और भी बेहतर बना देता है. सेक्स को बेहतर दिशा देने के लिए आप फोरप्ले तब तक कर सकते हैं जब तक कि वो सेक्स के लिए उतावली ना हो जाये.

महिलाओं चाल बताएगी सेक्स लाइफ का हाल


कई बार लोग लकड़ियों की चाल से ही बता देते हैं कि उन्होंने कितना बार सेक्स किया है और वो उससे कितनी संतोष हैं. ऐसा अक्सर लड़के करते हैं और लड़कियों की चाल से उनके बारे में अनुमान लगाते हैं. लड़कियों की चाल उनकी सेक्स लाइफ के बारे में कितना बताती है ये तो वही समझ सकते हैं. आपने भी इस बारे में कभी सोचा नहीं होगा कि लड़कियों के चलने का तरीका ही आपको बता सकता है कि उन्हें ऑर्गेज्म का एहसास कितनी बार हुआ या फिर कितनी बार वो सेक्स को एन्जॉय कर चुकी हैं.

दरअसल, एक शोध में भी इस बात का पता चला है कि लड़कियों की चाल आपको उनके बारे में बता सकती है. ये शोध बेल्जियम में किया गया था जहाँ ये बताया गया कि लड़कियों के फैशन और कैटवाक से आप उनके बारे में जान सकते हैं. उससे आपको ये पता चलता है कि वो अपनी सेक्स लाइफ से कितनी खुश है और कितनी संतुष्ट है.

स्टडी को जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन में प्रकाशित किया गया था कि बेहद एनर्जी और फ्री वॉक करने वाली लड़कियां काफी बार सेक्स कर चुकी हैं और वो संतुष्ट भी हैं. यानी अगर लड़की फ्री वाक कर रही है तो उसकी सेक्स लाइफ अच्छी चल रही है. इसी के साथ अगर लड़की की चाल रफ़ है या फिर स्लो है या ढीली है तो उनके बारे में ये पता चला है कि वो अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट नहीं है और ना ही उनकी सेक्स लाइफ अच्छी चल रही है.



पुरुषों के लिंग के आकार को लेकर लोगों की धारणाएं



जब भी किसी ग्रुप में या किसी जगह पर सेक्स सम्बंधित बातें होती हैं तो सभी महिला और पुरुष अपने पार्टनर के बारे में सोचकर उसके शरीर के आकर और उसके स्वरुप को सोचने लग जाते हैं. और जो सिंगल हैं वह अपने मन मुताबिक़ पार्टनर की कल्पना करने लगते हैं. बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जो अपनी इस गलत सोच को लेकर पश्चाताप भी करते हैं.


सेक्स के दौरान परुष अक्सर अपने ऑर्गज़्म को लेकर चिंतित रहते हैं, की उन्हें ऑर्गज़्म होगा या नहीं. वहीँ महिलाएं अपने पार्टनर के लिंग के आकर को लेकर परेशान रहती हैं. डॉ. विजयसारथी रामनाथन ने पुरुषों के लिंग के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा की नीचे की ओर मुड़े हुए लिंग ज्यादातर कर्व्ड होते हैं, जिसका झुकाव नीचे की तरफ होता है.
ऐसे पुरुषों के बारे में कहा जाता है कि यह लोग मिशनरी पोजीशन को ज्यादा एन्जॉय नहीं कर पाते. इसीलिए वह सेक्स की चरम तक पहुंचने और सेक्स को आखिरी पल तक एन्जॉय करने के लिए डॉगी स्टाइल का सहारा लेते हैं. इसी कड़ी में कुछ लोग मानते हैं कि छोटे लिंग के परुष सेक्स को एन्जॉय नहीं कर पाते, जो कि गलत है. कई मामलों में इन्हे दूसरे पुरुषों से ज्यादा बेहतर और संतुष्ट देखा गया है, जो अपने सेक्स को आखिर तक एन्जॉय कर पाते हैं.



कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.