Header Ads

समुद्र किनारे बीच पर सेक्स करने से आपको हो सकता है ये बीमारी

समुद्र किनारे बीच पर सेक्स करने से आपको हो सकता है ये बीमारी


आपने ऐसे कई हॉलीवुड फिल्मों में देखा होगा कि हीरो हीरोइन समुद्र किनारे बीच पर जाकर सेक्स कर रहे हैं। देखने और सुनने में तो यह बहुत ही ज्यादा रोमांटिक लगता है और कई लोग ऐसा करना भी चाहते हैं

लेकिन असल में देखा जाये तो बीच पर जाकर सेक्स करना एक सही आईडिया नहीं है। इससे आपको कई तरह के नुकसान हो सकते हैं। आइये जानते हैं आखिर क्यों बीच पर जाकर सेक्स नहीं करना चाहिए।



बीच पर आपके गालों पर या बालों में बालू चिपक जाना एक अलग बात है लेकिन अगर यही बालू आपके जननांगो में चिपक जाती है या अंदर चली जाती है तो यह हद से ज्यादा नुकसानदायक है।

बालू में मौजूद हानिकारक बैक्टीरिया वैजाइना में जाने के कारण यूटीआई और यीस्ट इन्फेक्शन जैसी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए कभी भी ऐसा करने की प्लानिंग न करें।
समुद्र किनारे बीच पर सेक्स करने से आपको हो सकता है ये बीमारी




जब भी आपने शावर सेक्स किया होगा तो आपको ये महसूस हुआ होगा कि उस दौरान शावर का पानी लुब्रिकेंट की तरह काम नहीं करता है जिससे सेक्स करते समय काफी तकलीफ होती है। बिल्कुल यही चीज बीच पर सेक्स करते समय भी होती है और वहां तो पानी भी खारा होता है और बालू भी अंदर जाने का खतरा बना रहता है। इसलिए बीच पर सेक्स करने से परहेज करें।
बालू में कई तरह के कीड़े मकोड़े रहते हैं जो कि आपको काट सकते हैं या आपके जननांगो के माध्यम से शरीर में अंदर घुस सकते हैं। इन कीड़ों के काटने से आपका सारा मजा किरकिरा हो सकता है साथ ही दर्द और जलन भी बहुत ज्यादा होती है। इसलिए बीच की बजाय अपने होटल में ही सेक्स करें।



बालू में सेक्स करते समय फ्रिक्शन के कारण आपके जननांगो में खरोंच आ सकती है जिससे आप सेक्स ट्रांसमिटेड इन्फेक्शन (STI) के शिकार हो सकते हैं। इसलिए ऐसा करने कि कभी न सोचें।

बीच पर जो बालू मौजूद होता है उसमें आपको पता ही नहीं चलता कि बालू के नीचे क्या क्या गंदगी पड़ी है। जैसे कि कहीं बालू के अंदर टूटी हुई बियर की बोतल पड़ी हो सकती है जो कि ऊपर से नहीं दिखती। ऐसे में अगर आप वहां सेक्स करते हैं तो सेक्स के दौरान आपको गंभीर चोटें भी आ सकती हैं।

जानिए क्‍यों सेक्‍स के बाद पुरुषों को नींद आने लगती हैं?


सेक्स के बाद नींद आने की समस्या बहुत आम बात है, क्योंकि सेक्‍स के बाद शरीर से कई हार्मोन्‍स और केमिकल बाहर निकल जाते है जिस वजह से शरीर को बहुत आराम मिलता है। हालांकि, यह समस्या न केवल पुरुषों के साथ होती हैं, बल्कि महिलाएं भी सेक्स के बाद नींद जैसा महसूस करती हैं।

लेकिन, यह भी सच है कि पुरुष महिलाओं की तुलना में सेक्स के बाद जल्दी सो जातें हैं। एक शोध में यह बातें सामने आ

ई हैं कि क्यों आख़िरकार लोगों को सेक्स के बाद नींद आती हैं, आइए जानते है।

#1. हार्मोन का प्रभाव


शोध में यह पाया गया कि सेक्स के बाद खासकर पुरुषों को अधिक नींद आती है। क्‍योंकि सेक्‍स के बाद शरीर से ऑक्सिटोसिन हॉर्मोन और प्रोलेक्टिन हार्मोन का स्‍त्राव होता है। हालांकि, सेक्स के दौरान यह हार्मोन महिलाओं की अपेक्षा पुरूषों के शरीर में अधिक सक्रिय हो जाते हैं, जिससे कि नींद आने लगती है। साथ ही, महिलाओं में भी संभोग करने के दौरान शरीर के हार्मोन्स तेजी से बदलते हैं, जिस कारण उन्हें भी सुस्ती आती हैं।

#2. ऊर्जा की खपत


शोध के दौरान यह बात भी सामने आयी हैं कि सेक्स के बाद ऊर्जा की अधिक खपत होती है, जिस कारण नींद आने जैसी समस्या उत्पन्न होती हैं। क्योंकि, अत्यधिक मात्रा में कैलोरी खत्म होने के कारण उनके शरीर में एक प्रकार की कमजोरी सी लगने लगती है जिससे वो थकान का अनुभव करते है। और ऐसे समय में लोग सोना ज्यादा पंसंद करते हैं।

#3. मूड में परिवर्तन


कुछ लोगों से बात के बाद यह बातें सामने आयी हैं कि सेक्स के बाद लोगों के मूड में बदलाव आने के कारण उनमें नींद की समस्या उत्पन्न होने लगती हैं। इसलिए लोग सेक्स के बाद सोना पसंद करते हैं।

#4. नींद है बेहतर

कुछ लोग सेक्स के बाद तुरंत सो जाने को अच्छा नहीं मानते हैं, जबकि वैज्ञानिकों का मानना है कि यह सेहत के लिए अच्छा होता है। क्योंकि, सेक्स के बाद एक तो नींद अच्छी आती है, और दूसरी बात यह है कि इससे तनाव के साथ-साथ थकान से भी छुटकारा मिलती है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.