Header Ads

सेक्स से पहले सीमित मात्रा में शराब पीने के हैं ये 5 फायदे


सेक्स से पहले सीमित मात्रा में शराब पीने के हैं ये 5 फायदे
विभिन्न शोध में यह बताया गया है कि यदि सेक्स से पहले शराब का सेवन किया जाए और इससे पूरा रिजल्ट भी चाहते हों तो रेड वाइन पीनी चाहिए। बशर्ते इसकी मात्रा सीमित हो। 



आजकल एक नया ट्रेंड बन गया है। लड़के चाहते हैं कि उनकी पार्टनर भी उनके साथ अल्कोहल का सेवन करे। पार्टनर ड्रिंक करते समय उनका साथ दे। खासतौर से शारीरिक संबंध बनाने से पहले आजकल कपल्स अल्कोहल का किसी भी रूप में सेवन करना पसंद करते हैं। इसके पीछे कई कारण हैं। आइए आपको बताते हैं कि अगर सेक्स से पहले सीमित मात्रा में शराब का सेवन किया जाए तो ऐसा करना क्या फायदा देता है।

1. बात करने में आसानी

अगर दोनों में से कोई एक भी सेक्स संबंधी बात करने में कतराता है या उसे इन बातों में झिझक महसूस होती है तो शराब का सेवन करने के बाद वह कम्फर्टेबल फील करने लगता है और खुलकर बात करते हैं। अपनी फीलिंग्स को बातों के जरिए एक दूसरे के सामने रखते हैं।
2. कपड़े उतारने में झिझक नहीं

यह दिक्कत लड़कियों के साथ अधक होती है। सेक्स के मामले में ज्यादातर मौके पर लड़के ही पहला करते हैं। ऐसा अनाहीं है कि लड़कियां अपनी तरफ से कोई कोशिश नहीं करती हैं, लेकिन इस मामले में लड़के खुद आगे बढ़ते हैं। लेकिन अगर लड़की लड़की की ग्तारफ से पूरा सपोर्ट हासिल ना हो तो मूड बनने की बजाय बिगड़ सकता है। अगर इससे पहले अल्कोहल से मूड 'चिल' कर लिया जाए तो आसानी होती है।

3. शरीर में रक्‍त स्‍त्राव की गति का बढ़ना

शराब हमारे शरीर में रक्‍त स्‍त्राव की गति को बढ़ावा देती है। इससे उत्तेजना की भावना भी बढ़ जाती है और यही भावना बिना किसी झिझक के पार्टनर के करीब जाने को प्रेरित करती है। इस तरह दोनों सेक्स को अच्छी तरह एन्जॉय भी करते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि शराब की मात्रा बहुत कम होनी चाहिए। केवल उतनी जितने में आप होश में भी हों और एक दूसरे की भावनाओं को महसूस करने की स्थिति में हों। 
4. भरपूर मजे के लिए रेड वाइन

विभिन्न शोध में यह बताया गया है कि यदि सेक्स से पहले शराब का सेवन किया जाए और इससे पूरा रिजल्ट भी चाहते हों तो रेड वाइन पीनी चाहिए। यह सही से काम भी करती है और इसका सेहत पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ता है। बशर्ते इसकी मात्रा सीमित हो।

5. एक्सपेरिमेंट करने की हिम्मत आती है

शराब पीने के बाद एक बार जब पार्टनर एक दूसरे के साथ कम्फर्टेबल हो जाते हैं तो वे अपने दिल की बात खुलकर कह सकते हैं। दोनों ही सेक्स को पूरी तरह एन्जॉय करते हैं और एक स्टेज पर आने के बाद बेफिक्र होकर नई-नई चीजें ट्राई भी करते हैं। शरीर में उत्तेजना की भावना अधिक होने से उन्हें नए एक्सपेरिमेंट करते हुए झिझक भी महसूस नहीं होती है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.