Header Ads

सूखा भी एक अंतरंग जगह में खुजली। महिलाओं में एक अंतरंग जगह में


सूखा भी एक अंतरंग जगह में खुजली। महिलाओं में एक अंतरंग जगह में एक अप्रिय सनसनी कैसे छुटकारा पाती है? एक अंतरंग जगह में अप्रिय संवेदनाएं थीं, क्या करना हैसूखा भी एक अंतरंग जगह में खुजली। के लिए इमेज परिणाम

तथ्य यह है कि हमेशा नहीं लक्षण इस तरह का है, प्रकृति में हानिरहित है जब तक, ज़ाहिर है, यह एक यांत्रिक चोट या शीलभंग के परिणामों, जो योनिद्वार की झिल्ली की एक टूटना, और कोमल ऊतकों को चोट का मतलब नहीं है।
ऐसी स्थितियों में, एक नियम के रूप में, वहाँ सेक्स के बाद एक अंतरंग जगह में अप्रिय अनुभूतियां हो सकता है, और सबसे अधिक बार वे वास्तव में अस्थायी हैं, धीरे-धीरे, को नष्ट कर रहा चोटों कि गंभीरता बदलती का खून बह रहा है के परिणामस्वरूप के लिए छोड़कर। स्थिति पूरी तरह से अलग होगी जब अन्य लक्षण जैसे कि फुफ्फुसे, जलन और खुजली सब कुछ में जोड़ दी जाएंगी असुविधा अंतरंग जगह तरह की एक योजना, ज्यादातर मामलों में जीवाणु मूल, जो आसानी से असुरक्षित यौन संपर्क के माध्यम से स्त्री को प्रेषित किया जा सकता है का एक संक्रमण का संकेत मिलता है। निदान में सहायता, योनि स्राव का संपूर्ण अध्ययन हो सकता है, जिसमें खतरनाक संपर्क के बाद दूसरे या तीसरे दिन के रूप में संशोधित करने की संपत्ति होती है।

उदाहरण के लिए, एक ही योनि कैंडिडिआसिस या के रूप में यह और अधिक सामान्यतः कहा जाता है, छाले, जो महिलाओं में सबसे आम समस्या है, कैंडिडा जीनस की खमीर द्वारा उत्तेजित में से एक है, लगभग सभी मामलों में एक तीखी खट्टा गंध के साथ सफेद या पीले रंग का एक घटिया निर्वहन के साथ है। यह योनि पीएच और फंगल सूक्ष्मजीवों के रोग प्रसार में अम्लता के स्तर का उल्लंघन अनाज के रूप में सामान्य सफेद के परिवर्तन भड़काने,, खुजली होती है दर्द सूजन और कभी कभी और भग में जल रहा है। और ज्यादातर मामलों में इसी प्रकार के लक्षण जननांग दाद द्वारा, केवल अपवाद के साथ उनमें से बजाय छोटे होंठ और योनि तोरणिका घावों मनाया पर, के साथ है कि इस विकृति में विशेष आवंटन परिवर्तन के अधीन नहीं हैं, और जलने से छाले जैसी। आम तौर पर वर्णित लक्षण फट छाले के रूप में पर fizzles, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि समस्या निदान, उपचार और भविष्य में लगातार निगरानी की जरूरत होती नहीं है, खासकर अगर हम तथ्य यह है कि दाद वायरस आसानी से असुरक्षित यौन संबंध के दौरान प्रसारित किया जाता है पर विचार ।
सूखा भी एक अंतरंग जगह में खुजली। के लिए इमेज परिणाम
दुर्भाग्य से, कि महिलाओं के लिए एक अंतरंग जगह खत्म नहीं होता में बेचैनी और अप्रिय अनुभूतियां पैदा कर सकता है और अधिक बार अपराधी बन जाता है रोगों की इस सूची में इस तरह के बैक्टीरियल वगिनोसिस के रूप में, एक संक्रामक रोग है। बहुत कैंडिडिआसिस (थ्रश) के समान बाहरी लक्षण, बैक्टीरिया का एक परिणाम के विकसित करने के लिए और योनि की पीएच के रूप में इस विकृति बाधित होता है, अम्लता स्तर में उल्लेखनीय वृद्धि के लिए योगदान दे। इस तरह की प्रक्रियाओं का परिणाम सफेद या एक तेज अप्रिय गंध है, जो भड़काने खुजली, जलन, सूजन और जलन के साथ धूसर मोटी घटिया निर्वहन कर रहे हैं। इसी समय, हम भूल जाते हैं नहीं करनी चाहिए कि थ्रश विपरीत वगिनोसिस, एक ऊपर की ओर का रूप ले सकता है योनि के मुंह, साथ ही गर्भाशय के शरीर, इसलिए पर्याप्त चिकित्सा के अभाव की श्लेष्मा झिल्ली को प्रभावित करने वाले गंभीर की तुलना में अधिक उत्तेजित कर सकते हैं। यह विशेष रूप से खतरनाक बैक्टीरियल वगिनोसिस, गर्भवती महिलाओं के लिए है के रूप में अपने चल प्रपत्र आसानी से गर्भपात या समय से पहले जन्म के लिए नेतृत्व कर सकते हैं ताकि किसी भी मामले में यह अपने निदान और उपचार में देरी करने की सिफारिश नहीं कर रहा है।
ऊपर वर्णित बाहरी अभिव्यक्तियों के लिए एक और विषाक्तता, जो लैबिया मिनिरा के पीछे स्थित बार्थोलिनिटिस ग्रंथियों की सूजन है तथ्य यह है कि ये छोटे ग्रंथि पीड़ारहित संभोग के लिए आवश्यक महिला रहस्य (स्नेहक) के आवंटन के लिए जिम्मेदार हैं। इसलिए, यह कोई आश्चर्य नहीं सब पर है कि उनके "विफलता" तुरंत ही सूजन के रूप में महसूस किया है, पीछे संयोजिका, समर्पित की कमी है, जैसे, या, इसके विपरीत सील, उनकी अत्यधिक पीढ़ी के किसी भी। किसी भी मामले में, इस विकृति को शुरू करने के लिए इसके लायक नहीं है, क्योंकि यहां तक ​​कि अगर सूजन अपने आप से गुजरती है, तो भविष्य में इसके लगातार रिलेपेस से इनकार नहीं किया जाता है। इसी तरह के लक्षणों में वुल्वोवायरस जैसी एक दुर्लभ बीमारी है, और इलाज करने के लिए यह बहुत आसान नहीं है, क्योंकि आज तक यह पूरी तरह से समझा नहीं जाता है। रोग के प्रवाह के संबंध में, सबसे अधिक बार, यह योनि, जो जननांग क्षेत्र सीधे में तेजी से दर्दनाक सिंड्रोम संभोग के दौरान की ओर जाता है की सूजन नाजुक श्लेष्मा झिल्ली कम कर देता है।



अंत में, हम की दृष्टि और रोगों, यौन संचरित संक्रमणों (trichomoniasis, सूजाक, क्लैमाइडिया और अन्य।) के सभी प्रकार खोना नहीं चाहिए, जो भी, खुजली पैदा जल और बाहरी जननांगों की सूजन और सभी आवश्यक के प्रसव के बाद तत्काल उपचार की आवश्यकता विश्लेषण और अंतिम निदान

क्यों अंतरंग जगह खरोंच है? - एक नाजुक प्रश्न जिसके बारे में बात करने के लिए बहुत शर्मिंदा हैं।
लेख नेविगेशन:
एक अंतरंग समस्या
यह एक अंतरंग जगह में खरोंच है - कारण
अंतरंग जगह itches, क्या करना है?
यह एक अंतरंग जगह में खरोंच है - उपचार।
अगर गर्भावस्था के दौरान समस्या आती है
सूखा भी एक अंतरंग जगह में खुजली। के लिए इमेज परिणाम
इन समूहों के पास स्पष्ट सीमाएं नहीं हैं, और बदले में, कई कारणों में विभाजित हैं जो खुजली या जलती हो सकती हैं।

यह याद रखना महत्वपूर्ण है: यदि यह लक्षण 3-7 दिनों तक नहीं टिकता है, तो आपको निश्चित रूप से एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। खुजली एक गंभीर बीमारी या संक्रमण का संकेत हो सकती है 

खुजली और जलन के बाहरी कारण
पहली बात यह है कि एक महिला को खुजली के बारे में सोचना चाहिए: क्या यह सिंथेटिक अंडरवियर का कारण नहीं है? अंतरंग अंगों में परेशानी का सबसे आम कारण है सस्ते सिंटैक्टिक्स पहनना। इसे खत्म करने के लिए, त्वचा से परेशान त्वचा का उपयोग करना या कपास की कंबल के साथ पैंटी खरीदने के लिए पर्याप्त है। ऐसे अन्य बाहरी प्रभाव हैं जो अप्रिय उत्तेजना पैदा कर सकते हैं।

1. स्वच्छता के नियमों का उल्लंघन, समय पर स्वच्छ प्रक्रिया करने की क्षमता की कमी।
सूखा भी एक अंतरंग जगह में खुजली। के लिए इमेज परिणाम
महिला जननांग अंग गुप्त छोड़ देते हैं, जो अंतरंग स्थानों में छोटी मात्रा में एकत्र होते हैं। वहां वह धूल से संपर्क कर सकता है जो कपड़े धोने के अंदर आती है, फिर नतीजतन, एक माध्यम जो बैक्टीरिया के प्रजनन के लिए फायदेमंद होता है। इस मामले में, खुजली बैक्टीरिया और सूक्ष्मजीवों की महत्वपूर्ण गतिविधि के परिणाम का कारण बनती है।
महिलाओं में स्राव के साथ खुजली और जलने

कभी-कभी महिलाएं, खुजली और जलने की उत्तेजनाओं के साथ, योनि स्राव की उपस्थिति का निरीक्षण कर सकती हैं। एक स्वस्थ अवस्था में, महिलाओं में योनि स्राव सामान्य है और अप्रिय उत्तेजनाओं के साथ नहीं। अगर वहाँ खुजली, जलन, मलिनकिरण और बाहरी विशेषताओं हैं, तो आपको हमेशा एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से सलाह लेनी चाहिए खुजली, जलन, महिलाओं में मुक्ति, रोग प्रक्रियाओं और जननांग क्षेत्र के रोगों की घटना को संकेत कर सकती है।

कई स्त्री रोग संबंधी लक्षण हैं, जो जलती जा सकती है, गंभीर खुजली और सफेद निर्वहन:
सूखा भी एक अंतरंग जगह में खुजली। के लिए इमेज परिणाम
कैंडिडिअसिस या थ्रश

संक्रमण जीनस Candida के कवक का कारण बनता है पीसने का कारण एंटीबायोटिक का रिसेप्शन, यौन साथी से संक्रमण, कम प्रतिरक्षा और हार्मोनल विकार हो सकता है। अक्सर रोग मधुमेह और अन्य रोगों से पीड़ित लोगों में मनाया जाता है जो प्रतिरक्षा को कमजोर करते हैं

चिड़िया के मुख्य लक्षण हैं:
खुजली और जलन
सफेद curdled निर्वहन।
खट्टा गंध
पेशाब जब दर्द होता है
बैक्टीरियल vaginosis

उपचार में एंटिफंगल एजेंटों का इस्तेमाल होता है जो फंगस को बेअसर करने और नष्ट करने में मदद करता है। यह गोलियां, योनि पौधों और मलहम कर सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि उपचार के दौरान दोनों यौन सहयोगियों ने पास किया।

यह याद रखना चाहिए कि योनि में आम तौर पर महिलाएं मौजूद हैं माइक्रोबियल वनस्पति, जो हानिरहित है हालांकि, योनि के माइक्रोफ़्लोरा के व्यक्तिगत प्रतिनिधियों के बीच संतुलन का उल्लंघन रोगों के विकास के लिए पैदा कर सकता है। उदाहरण के लिए, जीनस से एक कवक के अत्यधिक प्रजनन कैंडिडा झिल्ली (कैंडिडिआसिस) के विकास का कारण बनता है, गर्डनेरेला नामक एक सूक्ष्म जीवाणु का सक्रिय प्रजनन सामान्य माइक्रोफ़्लोरा और विकास के विनाश की ओर जाता है बैक्टीरियल vaginosis (योनि डिस्बिओसिस) जननांग क्षेत्र में इन दो रोगों का एक लक्षण लक्षण खुजली और जल रहा है।

महिलाओं में जलन और खुजली का उपचार
हार्मोनल असंतुलन के साथ खुजलीहार्मोनल उतार-चढ़ाव के बारे में बात करते हुए, यह ध्यान देने योग्य है कि महिलाओं में हार्मोनल पृष्ठभूमि पूरे जीवन में महत्वपूर्ण छलांग है - यह उन प्राकृतिक प्रक्रियाओं के कारण है जो महिला शरीर में होती है। हार्मोन की सबसे लगातार उतार-चढ़ाव मासिक धर्म चक्र के संबंध में एक महिला को लगता है, तो यह हर महीने होता है। इसके अलावा, गर्भावस्था के दौरान हार्मोनल परिवर्तन गंभीर होता है, प्रसव के बाद, रजोनिवृत्ति के दौरान। इस समय, जननांग अंगों की श्लेष्म झिल्ली अम्लता के संदर्भ में कुछ हद तक बदलती है। इससे रोगजनक सूक्ष्मजीवों के सक्रियण और जननांग क्षेत्र में अप्रिय उत्तेजनाओं की उपस्थिति बढ़ जाती है।
माहवारी के साथ खुजलीमाहवारी के दौरान, खूनी निर्वहन प्रकट होता है, जो बैक्टीरिया के लिए एक आदर्श प्रजनन मैदान है। इसके अतिरिक्त, इस समय महिला शरीर खतरे का विरोध करना अधिक कठिन है, क्योंकि प्रतिरक्षा कमजोर है। यदि समय पर सैनिटरी नैपकिन नहीं बदले हैं, तो यह जलन और खुजली का खतरा है। टाम्पन्स के लिए आदर्श समय 2 घंटे है, फिर उन्हें बदला जाना चाहिए, 4 घंटे के बाद गास्केट बदला जाना चाहिए।
गर्भावस्था के दौरान खुजलीगर्भावस्था के दौरान जननांग क्षेत्र में जलन और खुजली अक्सर होता है सबसे पहले, यह प्रतिरक्षा में कमी और हार्मोनल पृष्ठभूमि में बदलाव के कारण होता है। नतीजतन, असुविधा का कारण होने वाले रोगजनक बैक्टीरिया सक्रिय होते हैं। लक्षणों को खत्म करने के लिए, एक गर्भवती महिला को एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए जो कि परीक्षणों की एक श्रृंखला का प्रदर्शन करेगा और खुजली के सटीक कारण की पहचान करेगा। इससे न केवल समय में मदद मिलेगी और ठीक तरह से इस बीमारी का इलाज होगा, बल्कि भविष्य के बच्चे के जीवन और स्वास्थ्य को बचाने के लिए भी मदद मिलेगी।
प्रसव के बाद खुजलीगर्भावस्था और प्रसव के अंत के साथ, महिला शरीर अपनी सामान्य स्थिति में वापस आ जाएगी, जिसका मतलब है कि हार्मोनल पृष्ठभूमि फिर से बदल जाएगी। इसके अलावा, प्रसवोत्तर निर्वहन यौन क्षेत्र में अनुकूल स्थिति में योगदान नहीं करता है। प्रसवोत्तर खुजली पर काबू पाने के लिए काफी आसान है, क्योंकि कई दवाएं हैं जो स्तनपान के साथ ली जा सकती हैं।
रजोनिवृत्ति के साथ खुजली50 वर्ष से अधिक उम्र के महिलाओं ने सेक्स हार्मोन का स्तर कम कर दिया। यह रजोनिवृत्ति की शुरुआत और पूरे हार्मोनल पृष्ठभूमि के पुनर्गठन को इंगित करता है। इस तरह के बदलाव की पृष्ठभूमि में, योनि की सूखापन एक महिला दिखाई देती है, कूल्हों के क्षेत्र में अधिक शुष्क त्वचा बनती है, ओढ़ी महिला चिड़चिड़ा हो जाती है, ज़्यादा रुकती है, उसके मन में नाटकीय परिवर्तन होता है ये सभी कारक - शारीरिक और मनोवैज्ञानिक दोनों - जननांगों के खुजली और जलने की उपस्थिति में योगदान करते हैं। बेशक, यह स्थिति पश्च-मासिक अवधि में सभी महिलाओं में नहीं होती है, लेकिन जो लोग खुजली का अनुभव काफी असहज महसूस करते हैं इन लक्षणों को खत्म करने के लिए, एक डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवाओं लेने के लिए पर्याप्त है, व्यक्तिगत स्वच्छता के नियमों का पालन करने के लिए। (अधिक जानकारी के लिए "महिलाओं में रजोनिवृत्ति" लेख देखें)
इन्जिनल एपिडर्मोफाईट के साथ खुजली और जलन।इस रोग के कारणों - व्यक्तिगत स्वच्छता के नियमों का पालन न करने और इस तरह के सामान्य ऊन, लिनन, मोमजामा के रूप में बीमार व्यक्ति की वस्तुओं, के साथ साझा का उपयोग। स्नान, बारिश, सौना और स्विमिंग पूल में संक्रमित होने का जोखिम अधिक है इसके अलावा, epidermophyte करने के लिए अत्यधिक पसीना, overheating, करीब सिंथेटिक अंडरवियर, पर्यावरण की उच्च आर्द्रता पहनने के लिए ले जाता है। प्रायः, एपिडर्मोफाईसिस ने पुरुषों को प्रभावित किया है बाह्य रूप से, यह रोग खुद को गुलाबी रंग के धब्बे के आकार में प्रकट होता है, आकार में छोटा होता है, जिसमें केंद्र में सूजन का एक तत्व होता है। जल्द ही सूजन कम हो जाती है और गायब हो जाता है, लेकिन किनारे धब्बे बढ़ रहे हैं और काफी बड़े हलकों (व्यास में दस सेंटीमीटर), सूजन के बाद छोड़ दिया देखा जा सकता है। इन मंडलियों की सीमाएं कुछ हद तक सूज गई हैं, किनारों के साथ बुलबुले होते हैं। इस तरह के मंडल मुख्य रूप से जांघों के अंदर, अंडकोश, नितंबों, और जीरो के क्षेत्र में स्थित हैं।
जल और खुजली का निदान

डॉक्टर एक दृश्य परीक्षा के दौरान निदान करना मुश्किल नहीं होगा त्वचा पर, लालिमा ध्यान देने योग्य है, अक्सर यह सूखा, दृश्यमान घाव और खरोंच होता है। त्वचा की सतह पर अधिक गंभीर मामले में घावों को गीला कर दिया जा सकता है, यदि दांतेदार लगातार और महान शक्ति के साथ होता है अगर खुजली का कारण एक संक्रामक रोग था, यह योनि से ध्यान देने योग्य मुक्ति हो जाएगा, त्वचा लगातार गीला चारों ओर, यह एक अप्रिय गंध उपस्थित हो सकता है। लैंगिक होंठ थोड़े से बढ़े हुए हैं, भावनात्मक हैं, उनका रंग सामान्य से अधिक तीव्र है

चूंकि जल और खुजली एक स्वतंत्र रोग नहीं हैं, लेकिन केवल बीमारी की उपस्थिति का संकेत देते हैं, प्रत्येक व्यक्ति के मामले में उपचार निदान पर निर्भर करता है। ऐसी बीमारियों के उपचार के लिए सेवाएं "ओमेगा-कीव" और "यूक्रेनी मेडिकल ग्रुप" क्लिनिक में प्रदान की जाती हैं। उदाहरण के लिए, जननांग दाद के इलाज immunomodulating चिकित्सा और vaccinotherapy, Acyclovir योगों की स्वागत शामिल इंटरफेरॉन एट अल। क्लैमाइडिया नियुक्त protivotrihomonadnye और जीवाणुरोधी तैयारी के उपचार में। 
पहले लक्षणों पर, एक विशेषज्ञ से परामर्श करें।

kraurosis भग (शोष और बाह्य जननांग के ऊतकों की प्रगतिशील scarring) - वृद्ध महिलाओं में खुजली का एक आम कारण (40 वर्ष से) किसी विशेष बीमारी है। यह बीमारी पूरी तरह से एक महिला के जीवन के लिए हानिरहित है, लेकिन यह कई अप्रिय उत्तेजनाएं देती है, जिनमें से एक सबसे मजबूत खुजली है। जलन विकास kraurosis के अंतिम चरण में तब होता है जब vulvar ऊतक तो समाप्त हो गया है कि कभी कभी खून बहाना कर सकते हैं। यह अप्रिय बीमारी मुख्य रूप से हार्मोनल दवाओं पर आधारित मलहमों के साथ होती है। कैमिस्ट्री के कैमोमाइल, कैलेंडुला के अतिरिक्त के साथ निरंतर खुजली मदद सिरिंजिंग और स्नान से छुटकारा पाने के लिए कुरौरोस के इलाज की एक आधुनिक पद्धति, लेजर बीम द्वारा रोगग्रस्त ऊतकों पर प्रभाव है। भग केवल चिंता और शायद ही कभी इस्तेमाल के चरम मामलों में दिखाया गया है हटाना।

आमतौर पर, खुजली और जलन का इलाज करने के लिए, यह कारक को समाप्त करने के लिए पर्याप्त है जो इन लक्षणों का कारण बना। , समय आम बौछार हर दिन ले प्राकृतिक ऊतक के करीब सिंथेटिक अंडरवियर बदलने के लिए (और अधिमानतः दो बार - सुबह और शाम में) एक समय पर ढंग मासिक धर्म के दौरान सैनिटरी नैपकिन बदलने के लिए यौन अंगों की स्वच्छता का उत्पादन करने के लिए, और पैंटी लाइनर्स परित्याग करने के लिए।
यदि खुजली और जलन का कारण एक कवक बन गया है, तो दवाओं को दोनों साझेदारों के पास लेने के लिए आवश्यक है, जो वे एक डॉक्टर लिखेंगे तिथि करने के लिए, ऐसी दवाओं के रूप अलग हैं (क्रीम, suppositories, मलहम, गोलियाँ, कैप्सूल), जो बहुत उनके स्वागत की सुविधा और एक तेजी से वसूली को बढ़ावा देता है। पुरुषों को स्थानीय चिकित्सा दिखाया जाता है - क्लॉटियमैजोल पर आधारित एक क्रीम, जो एक सप्ताह के लिए दिन में दो बार ग्लैंस लिंग पर लागू होता है। कुछ मामलों में, Fluconazole (एकल खुराक) का एक टैबलेट उपयोग किया जाता है। हालांकि, महिलाओं में इस तरह की बीमारी को थोड़ा और अधिक कठिन माना जाता है, और यहां एक सकारात्मक परिणाम जल्दी से प्राप्त होता है। महिलाओं के लिए उपचार स्थानीय प्रभावों और दवाओं के अंदर, प्रतिरक्षा को मजबूत करने पर आधारित है। आम तौर पर क्लोत्रियमोजोल, पिमफुसीन, माइकोनज़ोल (योनि सस्पोसिटरीज़) लिखिए। फ्लुकोनाज़ोल के अंदर एक आसान प्रवाह के साथ ले लो। उपचार की समाप्ति के बाद योनि के एक माइक्रोफ्लोरा की बहाली पर निर्देशित तैयारी लेना जरूरी है।
अगर खुजली और जलन गार्नेरेलेज़ के कारण होती है (सबसे आम संक्रमणों में से एक), फिर यहां क्लेंडैमिसिन, क्लोन-डी, टिनिडाज़ोल, मेट्रोनिडाजोल जैसे उपकरण दिखाए गए हैं। उपचार के दौरान दस दिन का होता है अभ्यास से पता चलता है कि, मेट्रोनिडाज़ोल गोलियां का सबसे अच्छा प्रभाव है। उपचार गार्नेलेलेझा को दोनों साझेदारों द्वारा किया जाना चाहिए, क्योंकि पुरुषों में रोगजन अक्सर मौजूद होता है, लेकिन यह लंबे समय तक प्रकट नहीं होता है।
जननांग दाद के साथ खुजली और जलती हुई तीव्रता के दौरान अधिक बार दिखाई देते हैं, जब रोगी की प्रतिरक्षा कमजोर होती है। लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए, अंतर्निहित बीमारी का इलाज करना और प्रतिरक्षा प्रणाली को लगातार मजबूत करना आवश्यक है।
एपिडर्मोफोटोसिस का उपचार घटना की गंभीरता को हटाने के आधार पर - इस अवधि के दौरान, Resorcinol या चांदी नाइट्रेट के साथ लोशन डाल रहे हैं स्थानीय रूप से "मिकोजोलन" या "ट्रिडर्म" के रूप में इस तरह के मलहमों का इस्तेमाल किया। समानांतर में, मरीजों को एंटीहिस्टामाइन जैसे कि सुपरपेस्टिन या क्लैरिटीन निर्धारित किया जाता है। Vesicles गायब होने के बाद, टॉपिक रूप से निर्धारित एंटिफुलल मलहम मीकोस्सेटीन, लामिसील, क्लॉटियमोजोल या नैजोलल हैं।
ट्रिचोनोनीएसिस के साथ प्रियूटस का उपचार अंतर्निहित बीमारी के उपचार पर आधारित है अक्सर वे महिलाओं से बीमार होते हैं, लेकिन उनके साझेदार भी संक्रमित होते हैं, लेकिन पुरुषों में इस बीमारी का कोर्स खराब रूप से व्यक्त किया जाता है (खुजली और उत्तेजना प्रकट होता है)। रोग का सफलतापूर्वक ट्रिचोपोल के साथ दो बार दैनिक रूप से इलाज किया जाता है। यदि समस्या गायब नहीं होती है (जैसा कि कोर्स के एक पुराना रूप से होता है), इलाज के दौरान लम्बे समय तक लम्बा खींचें या अन्य दवाओं से जुड़ें।
घटना में जो जननांग क्षेत्र में खुजली और जलन उत्तेजना खुजली या जघन जूँ से होता है, तो पहले से ही परीक्षा में आप खुजली के दाँत की खुजली देख सकते हैं या एक जघन जला उठा सकते हैं। इस मामले में, उपचार में विशेष दवाएं शामिल होती हैं, जो एक सप्ताह तक ऊपर से लागू होती हैं, लेकिन इन फंडों को केवल डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। स्थानीय उपचार के समानांतर, सभी कपड़ों को पूरी तरह से कीटनाशक करना आवश्यक है, फिर से संक्रमण से बचने के लिए निजी स्वच्छता उत्पादों (दस्त पैड, रेजर, स्पंज, तौलिए) को बदलने के लिए आवश्यक है।
बड़ी हद तक, डॉक्टरों को खुजली और जलने के स्वयं के कारणों के उपचार से निपटना होगा। इसका सार यह है कि इसकी कोशिकाओं को विदेशी के रूप में माना जाता है, जहां से एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाएं होती हैं, जैसे कि अर्चिसिया, न्यूरोडर्माेटाइटिस, जिल्द की सूजन। इन स्थितियों के साथ एक निश्चित क्षेत्र में निरंतर असहनीय खुजली होती है। उपचार में एंटीहिस्टामीन्स के उपयोग में, ऑटोइम्यून प्रक्रिया को दबाया जाता है। स्थानीय रूप से विशेष मलहम नियुक्त करते हैं जो सूजन और जलन से छुटकारा दिलाते हैं। सबसे प्रभावी स्थानीय दवा Dermoveit मरहम है, जो कपड़े पर कोई अवशेष नहीं छोड़ता है और बच्चों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी सहायता से, खुजली और बहुत तेज़ी से जलती हुई जलती हुई, और कंघी थोड़े समय में चंगा।

सभी उम्र में कई महिलाएं और पुरुष इस नाजुक समस्या का सामना करते हैं अपने आप में, खुजली, जलती हुई और तथ्य यह है कि यह एक अंतरंग क्षेत्र में पेश करता है, यह एक बीमारी नहीं है, लेकिन इसकी हड़बड़ियां हैं उनका मालिक कई अप्रिय उत्तेजनाओं को बचा सकता है यदि यह एक घनिष्ठ स्थान में जलता है, जलता है, तो यह खतरनाक बीमारियों के विकास को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जाने के योग्य है।
यह कहाँ शुरू करने के लिए और क्या करना है अगर यह अंतरंग जगह लेता है?

यह विश्लेषण करने और समझने के लिए आवश्यक है कि क्या खुजली उकसा सकती थी। अपने आप को कुछ सवालों के जवाब देने की कोशिश करें:
आप किस प्रकार के कपड़े पहने हुए हैं;
आप का उपयोग निजी स्वच्छता का क्या मतलब है;
चाहे आपने हाल ही में सौना, सौना, एक स्विमिंग पूल का दौरा किया है;
चाहे एक आकस्मिक असुरक्षित यौन संपर्क होता है; आपके पास आंतरिक अंगों के रोग क्या हैं?
क्या आपने एंटीबायोटिक्स लिया है?

निर्धारित करें कि आपके पास अंतरंग क्षेत्र में खुजली के अलावा कोई भी संकेत है: जलती हुई, लाली, दाने, छुट्टी, मासिक धर्म चक्र में परिवर्तन

आगे इस आलेख में हम प्रश्न पर वापस लौट आएंगे: यह समझने के लिए कि कौन से कदम उठाए जाएंगे और पसंद के साथ कोई गलती नहीं करेंगी 

ऐसा क्यों होता है, अंतरंग स्थान को बढ़ाता है: कारण, निदान के तरीकों

निर्धारित करें कि खुजली क्यों है, घनिष्ठ स्थान को कारणों की पहचान करने में मदद मिलेगी, अर्थात्। बीमारी जो नीचे आती है समय पर और सही उपचार, बदले में, खुजली और जलने के रूप में असुविधा को समाप्त करने में मदद मिलेगी।

निदान के कई अनिवार्य तरीके हैं:
रक्त और मूत्र का सामान्य विश्लेषण;
धब्बा के जीवाणु और कोशिका संबंधी परीक्षा;
बायोप्सी और ऊतक विज्ञान;
अन्य बीमारियों के साथ संबंध के लिए किसी और चीज की स्थिति में, अतिरिक्त परीक्षण निर्धारित किए जा सकते हैं:
चीनी स्तर के लिए रक्त परीक्षण;
गुर्दे और मूत्राशय का अल्ट्रासाउंड;
बिलीरुबिन, योपिक एंजाइम के लिए परीक्षण, कुल प्रोटीन
और अन्य परीक्षण

इसलिए, हमने पाया कि अंतरंग क्षेत्र में खुजली कई कारणों से होती है। प्रत्येक के बारे में अधिक विस्तार से बात करना आवश्यक है 


यदि आपके पास केवल खुजली है, हो सकता है कि अन्य लक्षणों के बिना थोड़ा लाली हो, तो यह संभावना है:
व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों के लिए एलर्जी, अंडरवियर धोने, दवाओं, डेनिलेशन उत्पादों का मतलब है।
गरीब स्वच्छता, जो करने के लिए टैम्पोन या पैड, नियमित रूप से तार, स्वाद, साधारण साबुन या अंतरंग स्वच्छता में बॉडी वाश के साथ टॉयलेट पेपर के उपयोग के पहनने का अनुचित प्रयोग।
गर्भावस्था के दौरान हार्मोनल पृष्ठभूमि को बदलने, जो योनि में रोगजनक बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा दे सकते हैं। इसलिए, इस अवधि के दौरान एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ का नियमित रूप से दौरा किया जाना चाहिए।


जब लक्षण प्रचुर मात्रा में स्राव जोड़ते हैं, लेकिन गंध और रंग के बिना, आपके पास हो सकता है: 
ovulation अवधि, मासिक धर्म के दृष्टिकोण, किशोर यौन इच्छा में यौवन, साथ ही के दौरान और संभोग के बाद।


अगर दर्द होता है:
संरचना का रुकावट - दीवारों के वंश, श्लेष्म झिल्ली को नुकसान (डचिंग, परीक्षा, गर्भपात, प्रसव के बाद); डिम्बग्रंथि रोग; योनि की दीवारों का शोष; पैल्विक अंगों को रक्त की आपूर्ति में परेशान।

उपस्थिति, जल, गंध, एक निश्चित रंग के निर्वहन के मामले में, हम उपलब्धता के बारे में बात कर सकते हैं:
संक्रमण (क्लैमाइडिया, जननांग हर्पीज, ट्रिकोमोनीएसिस, यूरिनोप्लाज्मोसिस)। अतिरिक्त लक्षणों में: पेशाब के साथ जलना, एक अप्रिय तीखी गंध, एक दाने
फफूंद रोग (कैंडिडिआसिस या छाले) के दौरान और संभोग के बाद सफेद दही निर्वहन प्रकार, खट्टा गंध, दर्द के साथ बैक्टीरियल वगिनोसिस।


योनि में सूखापन की उपस्थिति रजोनिवृत्ति और इस अवधि की बीमारी की विशेषता के बारे में बात कर सकते हैं - एट्रोफिक वुल्वीटास

आंतरिक अंगों के अन्य रोगों की मौजूदगी के कारण अगर यह घनिष्ठ जगह में होता है, तो लक्षण विशेष रूप से उनके लक्षणों की विशेषता हैं:


यह बाहर एक अंतरंग जगह में खरोंच है: क्यों और क्या करना है?

यह उस क्षण पर ध्यान देने योग्य है जब यह किसी अंतरंग जगह से बाहर निकलता है और इस मामले में यह पता चलता है कि क्या करना है। अगर यह एक सामान्य एलर्जी नहीं है, जैसा कि ऊपर वर्णित है, तो संभवतः शायद वुल्विइटिस का संकेत। बाहरी बीमारियों के आकस्मिक आरोपी के बाद यह रोग विकसित होता है: शेविंग, एपिलेशन, हस्तमैथुन, सिरिंजिंग के साथ। संकेतों में से पहचाना जा सकता है:
सूजन और घाव में मवाद, सूजन और श्लेष्मा, मवाद, बुखार, खुजली पर लाल धब्बे और श्लेष्म के जलने।
अंदर एक अंतरंग जगह में यह खरोंच है: यह क्या हो सकता है?

सिद्धांत रूप में, उपरोक्त किसी भी बीमारी के साथ योनि के बाहर और अंदर दोनों खुजली हो सकती है। लेकिन ऑन्कोलॉजी विशेष ध्यान देने योग्य है। आखिरकार, कैंसर हमारे समय में एक वास्तविक दुःख बन गया है। इस मामले में, खुजली और जलन, पॉलीप्स, मायोमा, अल्सर और फाइब्रॉएड के विकास और विकास को दर्शाती है। दर्द और तेज वजन घटाने के लक्षण जोड़े जाते हैं। याद रखें, अगर यह अंतरंग जगह में अंदर आ जाता है, तो यह कैंसर का संकेत हो सकता है। यदि थोड़ी सी भी संदेह है, तो तुरंत एक विशेषज्ञ से संपर्क करें 

पुरुषों में अंतरंग क्षेत्र में खुजली, सूखापन, चिड़चिड़ापन, लालिमा

विशेष ध्यान पुरुष के हकदार हैं। खुजली, सूखापन, चिड़चिड़ापन, अंतरंग क्षेत्र में लाली उन महिलाओं की तुलना में कम नहीं है। लेकिन अक्सर वे इस पर थोड़ा ध्यान देते हैं, बीमारी के पाठ्यक्रम को उलझाते हैं। 
जैसे कि महिला सेक्स के मामले में, यह हो सकता है:


पुरुषों के मामले में, कई अतिरिक्त कारण हैं:
प्रोस्टेट रोग प्रोस्टेट ग्रंथि में उसे हाइपोथर्मिया, अधिक सक्रिय यौन जीवन या संयम, शराब, तनाव, पत्थर और सूजन खारिज करें।
लक्षण: गुदा में दर्द, पीठ के निचले हिस्से, निचले पेट, अंडकोश में; , संभोग पर या उसके बाद
इंग्युलिनल एपिडर्मोफोसिस - महिलाओं में महिलाओं की तुलना में रोग कई बार होता है यह घर के माध्यम से संक्रमित हो सकता है जब एक सार्वजनिक स्नान, सौना, बिस्तर के लिनन के माध्यम से, शौचालय सीट पर जाकर। Epidermophytosis एक्जिमा, जिल्द की सूजन, अस्थमा के विकास को बढ़ावा देता है जो शरीर को एलर्जी के प्रति अधिक संवेदनापूर्ण बनाता है। इस रोग से जीरो, प्यूब्स पर त्वचा और आंतरिक जांघों पर प्रभाव पड़ता है, और लिंग और योनि श्लेष्म के बहुत कम अक्सर होता है।
लक्षण: चकत्ते में लाल-भूरे रंग के दिखने होते हैं, ऐसे स्थानों में परतदार होते हैं और मेहराब के रूप में एक रूपरेखा होती है।
बालनिटिस अर्थात् इंगित कर सकते हैं चमड़ी का सूजन


अंतरंग क्षेत्र में खुजली: उपचार और रोकथाम

जैसा कि हम पहले से ही समझ चुके हैं, कई कारणों से अंतरंग क्षेत्र में खुजली भड़क सकती है, लेकिन इलाज निश्चित रूप से मौजूद है। इसके बारे में अधिक बात करते हैं।

आप एलर्जी है, तो एक अंतरंग क्षेत्र में खुजली को दूर हिस्टमीन रोधी गोलियां और मरहम मदद करने के लिए ( "suprastin", "tavegil", "लोरैटैडाइन", "ला-क्रि", "Triderm")। 
यौन या संक्रामक रोग के मामले में घनिष्ठ जगह में खुजली से छुटकारा पाने के लिए, केवल एक योग्य विशेषज्ञ बताएगा। स्त्रीरोग विशेषज्ञ, मूत्र रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ इंजेक्शन या गोलियों में जटिल कार्रवाई की एंटीबायोटिक दवाओं, immunostimulants लिखेंगे



रजोनिवृत्ति के साथ एक घनिष्ठ जगह में खुजली को कैसे निकालना? स्त्रीनोलॉजिस्टिक्स हार्मोनल ड्रग्स पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो एस्ट्रियल ("एस्ट्रोवेल", "ऑस्टिन") पर आधारित है। 
अक्सर, आदेश अंतरंग क्षेत्र में गंभीर खुजली को खत्म करने में, prebiotics का उपचार ( "Atselakt", "Vaginorm सी 'Lactobacterin) में इस्तेमाल किया। योनि के माइक्रोफ्लोरा को पुनर्स्थापित करने के लिए उनका उपयोग किया जाता है। 
douching, लोशन, अंतरंग ट्रे (Miramistin, Hlorgiksedin, जड़ी बूटी, बोरिक एसिड, लाइव lactobacilli की decoctions, "tantum गुलाब") प्रोफिलैक्सिस के रूप में और जटिल चिकित्सा में किए जा सकते हैं।


व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए उपयोग विशेष उपकरण, hypoallergenic डिटर्जेंट का उपयोग, हवाई चप्पलें नहीं पहनते हैं की रक्षा, कम से कम एक बार एक वर्ष एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ और एक मूत्र रोग विशेषज्ञ पर जाते हैं, कम से कम 2 बार एक दिन, सावधान उपयोग सार्वजनिक शौचालय, स्नान धोने के लिए: रोकथाम याद रखें।

निष्पक्ष सेक्स के प्रतिनिधियों को डर नहीं होना चाहिए, याद रखना चाहिए कि अंतरिम क्षेत्र में आवंटन आवश्यक रूप से मौजूद होना चाहिए। यह योनि श्लेष्म के सही और स्वस्थ कामकाज दर्शाता है। चिंता का कारण अत्यधिक स्राव होता है, जिसमें एक निश्चित रंग और गंध होता है। इस मामले में, सतर्क रहने और व्यावसायिक मदद लेने के लिए उपयुक्त है। दवा के प्रत्येक प्रयोग से पहले स्वयं औषधि नहीं लें और ध्यान से निर्देश पढ़ें।

स्वस्थ रहें!


कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.